home page

UP Summer Update : जानें किस दिन से UP में पड़ेगी जबरदस्त गर्मी, IMD ने दी जानकारी ​​​​​​​

Weather Update : मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि UP में अब मौसम साफ़ हो गया है हवाओं की स्पीड अब काफी कम हो गई है जिससे दिन में ही तेज धूप निकलने लग गई है लोगों को अब ठंड से भी राहत के मिलती हुई दिखाई दे रही है आइए जानते है खबर में और अधिक जानकारी विस्तार से-
 
 | 
UP Summer Update : जानें किस दिन से UP में पड़ेगी जबरदस्त गर्मी, IMD ने दी जानकारी 

HARYANA NEWS HUB : बता दें कि उत्तर प्रदेश में मौसम अब बिलकुल साफ़ है यहाँ पर न तो ज्यादा गर्मी और न ही ज्यादा सर्दी हो रही है मौसम का भी हाल बिलकुल देखने लायक है लेकिन IMD के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि कुछ ही दिनों में मौसम में फिर से बदलाव होने के आसार बताए जा रहे है जिसमें भीषण धूप और गर्मी की जानकारी दी गई है आइए जानते है खबर में-
सूरज की तपिश पड़ने से तापमान बढ़ रहा है. ऐसे में आने वाले दिनों में भीषण गर्मी पड़ने वाली है. अब मौसम विभाग ने इस सप्ताह मौसम का ताजा पूर्वानुमान जारी किया है.


यूपी में सुबह और शाम के वक्त चल रही ठंडी हवाओं की वजह से मौसम में हल्की ठंडक घुली हुई हुई. राज्य में दोपहर के समय तेज धूप निकल रही है और रात होते होते मौसम में तब्दीली आ जाती है.

Goa Night Life : दोस्तों के साथ घूमने के लिए बेस्ट है गोवा की ये 6 जगह, विदेशों को भी करती है फेल

वहीं मौसम में बदलाव होने की वजह से सर्दी, जुकाम और खांसी जैसी बीमारियों भी तेजी से बढ़ने लगती हैं. बड़ी संख्या में लोग इस वक्त सर्दी जुकाम का शिकार हो रहे हैं.

इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम-

मौसम विभाग के मुताबिक इस सप्ताह मौसम साफ रहने वाला है. आने वाले सप्ताह तक बारिश की कोई चेतावनी नहीं है. बल्कि आने वाले दिनों में धूप खिलेगी और तापमान बढ़ने से गर्मी बढ़ जाएगी. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 15 मार्च तक गर्मी अपना असर दिखाना शुरू कर देगी. मार्च के अंत तक तेज गर्मी पड़ने लगेगी.

Goa Night Life : दोस्तों के साथ घूमने के लिए बेस्ट है गोवा की ये 6 जगह, विदेशों को भी करती है फेल

कहां कितना रहा तापमान-

रविवार को उत्तर प्रदेश में मौसम सामान्य रहा. इस दौरान हरदोई में न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस, कानपुर में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस अधिकतम 29.9 डिग्री सेल्सियस, गोरखपुर में न्यूनतम तापमान 13.1 डिग्री सेल्सियस अधिकतम 28.6 डिग्री सेल्सियस, वाराणसी में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस अधिकतम 30.3 डिग्री सेल्सियस, बहराइच में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस अधिकतम 29.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

Goa Night Life : दोस्तों के साथ घूमने के लिए बेस्ट है गोवा की ये 6 जगह, विदेशों को भी करती है फेल