home page

UP ka Mausam : यूपी के मौसम को लेकर ताजा अपडेट, IMD ने जारी किया 9 फरवरी तक के मौसम का हाल

IMD Updates : बारिश, कड़ाके की ठंड और कोहरे से फिलहाल राहत है। न तो बारिश हो रही है और न ही कड़ाके की ठंड. घने और जानलेवा कोहरे से भी लोगों को राहत मिल रही है. लेकिन यह राहत बहुत लंबे समय तक नहीं रहने वाली है क्योंकि दो या तीन दिनों में बारिश और ठंड का दौर फिर से शुरू हो सकता है। यह जानकारी भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दी है। आईएमडी ने कहा कि फिलहाल मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा,आइए खबर के माध्यम से जान लें कि यूपी में 8 और 9 फरवरी को मौसम कैसा रहेगा। 

 | 
UP ka Mausam : यूपी के मौसम को लेकर ताजा अपडेट, IMD ने जारी किया 9 फरवरी तक के मौसम का हाल

HARYANA NEWS HUB (नई दिल्ली)। उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर अब खत्म हो गया है। यहां लोगों को घने कोहरे से भी लोगों को राहत मिल गयी है, लेकिन इन सबके बाद पहाड़ी इलाकों से आने वाली बर्फीली हवाओं की वजह से सूरज की धूप भी फीकी पड़ रही है। ठंडी हवाओं की वजह से लोगों को फिलहाल ठंड से पूरी तरह राहत नहीं मिल पाई है। लखनऊ आईएमडी ने मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है।

Extramarital Affair : सास-ससुर को बहू ने दी नींद की गोली, फिर आशिक के साथ हो गई लापता

यूपी में पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी इलाकों में कहीं-कहीं पर घना कोहरा (Dense Fog in UP) भी छाया रहा। हालांकि अब प्रदेश के लोगों को बारिश और सर्दी से राहत मिल गई है। दोपहर में धूप खिलने से मौसम सुहाना हो गया है, लेकिन ठंडी हवाएं चलने से तापमान का खासा असर नहीं हो रहा है। रात के वक्त ठंडा मौसम हो रहा है। अब आने वाले 8 और 9 फरवरी को लेकर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है।


जान लें 8 और 9 फरवरी को कैसा रहेगा मौसम का हाल


लखनऊ मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 8 और 9 फरवरी को मौसम शुष्क रहने की संभावना है। फिलहाल ठंडी हवाओं से राहत नहीं मिलने वाली (No relief from cold winds) है। इन हवाओं की वजह से रात के तापमान में विशेष बढ़ोत्तरी नहीं होगी। दिन के वक्त धूप खिलने से तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। मंगलवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बारिश के बाद अब साफ है वाराणसी की वातावरण


यूपी में बारिश के बाद शहर की हवा में ताजगी घुल गई। कई शहरों में एक्यूआई (AQI) की आंकड़ों में गिरावट दर्ज की गई है। यानी कि शहरों की हवा साफ हो गई है। वाराणसी में वायु गुणवत्ता सूचकांक ग्रीन जोन में आ गया। अर्दली बाजार इलाके में एक्यूआई 21 दर्ज किया गया। भेलूपुर में 50, मलदहिया में 82 और बीएचयू में 30 दर्ज किया गया।