home page

Delhi Weather : दिल्ली एनसीआर के इन इलाको में होगी बारिश, IMD ने आने वाले 3 दिनों के मौसम का बताया हाल

Weather Updates : पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का कहर जारी है। इसी बीच मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के मौसम में बारिश का अलर्ट जारी किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली एनसीआर के इन इलाको में आने वाले 3 दिनों  तक बारिश की संभावना जताई जा रही है। आइए जानते है आपके जिले के मौसम का हाल-
 | 
Delhi Weather : दिल्ली एनसीआर के इन इलाको में होगी बारिश, IMD ने आने वाले 3 दिनों के मौसम का बताया हाल

HARYANA NEWS HUB : दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में मौसम बदलने वाला है। आसमान को बादलों (clouds the sky) ने पूरी तरह से घेर लिया है। मौसम विभाग की मानें तो इस सप्ताह तक एक के बाद एक दो पश्चिम विक्षाेभ उत्तर पश्चिम भारत पर सक्रिय हो जाएगा। इन विक्षोभों के प्रभाव (effects of disturbances) से उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में झमाझम बारिश होने के आसार हैं।

 

UP में जारी की छुटटीयों की लिस्ट, अब इतने दिन और सर्दियों के कारण बंद रहेगे स्कूल


मौसम विभाग की मानें तो मैदानी इलाकों में पहला पश्चिमी विक्षोभ 31 जनवरी को सक्रिय होगा। इसके प्रभाव से दिल्ली एनसीआर के इलाकों में दो दिन तक मौसम खराब रहेगा। इसके ठीक बाद एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) के इलाकों में तीन फरवरी को मौसम खराब रहेगा। विभाग के अधिकारियों की मानें तो यह विक्षोभ हिमालय पर दस्तक देने वाला है इसकी वजह से अगले 4 फरवरी के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश या बर्फबारी देखी जा सकती है जिसका असर मैदानी इलाकों में देखने को मिलेगा।


बुधवार और वीरवार के दौरान दिल्ली एनसीआर(Delhi NCR) , हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब में हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली एनसीआर में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी। अधिकारियों के मुताबिक, दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 3 फरवरी से उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों को प्रभावित करेगा। इसके असर से दिल्ली एनसीआर के इलाकों में बूंदाबांदी देखी जा सकती है।

इसके मद्देनजर मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। लोगों को अब ठंड से राहत मिलने की संभावना है। अधिकारियों के मुताबिक, वीरवार को भी दिल्ली एनसीआर में बूंदाबांदी की संभावना है हालांकि अधिकारियों ने येलो अलर्ट होने से इंकार किया है, लेकिन लगातार दो पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से न्यूनतम तापमान में इजाफा होगा और लोगों को ठंड से राहत मिलेगी।

UP में जारी की छुटटीयों की लिस्ट, अब इतने दिन और सर्दियों के कारण बंद रहेगे स्कूल


अधिकारियों की मानें तो इस सप्ताह में दिल्ली एनसीआर के तापमान में परिवर्तन देखा जाएगा। इस सप्ताह में अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 31 जनवरी से 3 फरवरी तक एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों मेंं घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।