home page

USA News : इजरायल का विरोध करने पर भारतीय छात्रा को अमेरिका में गिरफ्तार किया, और इन चीजों पर लगाई रोक ​​​​​​​

Indian student arrested in US : प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार सुबह लगभग सात बजे मैककोश कोर्टयार्ड में फलस्तीनियों के समर्थन के लिए टेंट लगाए थे। विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने टेंट हटाने की चेतावनी दी, लेकिन उन्होंने नहीं हटाए, जिसके बाद छात्रों को गिरफ्तार करने का फैसला लिया गया भारतीय छात्रा को गिरफ्तार किया गया है आइए जानते है खबर में पूरा मामला...
 
 | 
USA News : इजरायल का विरोध करने पर भारतीय छात्रा को अमेरिका में गिरफ्तार किया, और इन चीजों पर लगाई रोक 

HARYANA NEWS HUB (ब्यूरो) : Indian student arrested in US हमास और इस्राइल बीते छह महीने से जंग लड़ रहे हैं। इस्राइल द्वारा हमास को खत्म करने का संकल्प गाजा पट्टी के लोगों पर भारी पड़ रहा है। गाजा में पैदा हुई मानवीय परिस्थितियों को लेकर अमेरिका में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। कई विश्वविद्यालय के छात्र इस्राइल के खिलाफ विरोध- प्रदर्शन कर रहे हैं।

बिगड़ते माहौल को देखते हुए कई छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया था। इन गिरफ्तार लोगों में एक भारतीय मूल की छात्रा भी है आइए जानते है पूरी जानकारी नीचे दिए गए आर्टिकल में...

Bettiah News : बिहार की राजधानी पटना के बेतिया में भयानक सड़क हादसा, तीन की मौत; छह घायल

विश्वविद्यालय ने किया बाहर :
विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि ये छात्रा तमिलनाडु के कोयंबटूर में जन्मी अचिंत्य शिवलिंगन है, जिसपर अब अनुशासनात्मक कार्रवाई भी हुई है। छात्रा को यूनिवर्सिटी ने बाहर निकाल दिया है। 

Bettiah News : बिहार की राजधानी पटना के बेतिया में भयानक सड़क हादसा, तीन की मौत; छह घायल

छात्रों ने की ये मांग :

लगभग 100 ग्रैजुएट छात्रों ने मैककॉश कोर्टयार्ड में धरना शुरू किया था, जो देश भर में फलस्तीन समर्थक धरने की कवायद शुरू कर रहे थे। प्रदर्शनकारी छात्र मांग कर रहे हैं कि कॉलेज इजराइल के साथ अपने वित्तीय संबंध तोड़ दें और उन कंपनियों से अलग हो जाएं जो गाजा में युद्ध को बढ़ावा दे रही हैं। 

Bettiah News : बिहार की राजधानी पटना के बेतिया में भयानक सड़क हादसा, तीन की मौत; छह घायल

बता दें कि मैककॉश कोर्टयार्ड में छात्रों के नेतृत्व वाले फलस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों ने कैंप लगाया था। प्रिंसटन एलुमनी वीकली ने एक रिपोर्ट में कहा कि विश्वविद्यालय के अधिकारियों की चेतावनी के बाद, प्रिंसटन के दो छात्रों को गिरफ्तार किया गया है।