home page

Pakistan Attack : पाकिस्तान में दुसरे सबसे बड़े नेवी एयरबेस पर आंतकी हमला, चार हमलावर ढेर

 Pakistan Attack : बता दें की बलूचिस्तान में स्थित पाकिस्तान का दुसरे सबसे बड़े नेवी एयरबेस पर आंतकियों नें हमला करने की कोशिश की गयी| परन्तु सुरक्षा बलों नें एयरबेस में एंट्र करने का प्रयास करने वाले आंतकियो को मुठभेड़ में ढेर  कर दिया| आइए जानते हैं पूरी खबर विस्तार से निचे खबर में...

 | 
Pakistan Attack : पाकिस्तान में दुसरे सबसे बड़े नेवी एयरबेस पर आंतकी हमला, चार हमलावर ढेर 
, , , , ,

HR NEWS HUB, (ब्यूरो) : पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में आतंकियों ने सोमवार रात तुर्बत अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और नौसेना एयरबेस पर हमले का प्रयास किया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने नौसेना एयरबेस में हमले को नाकाम करते हुए चार आतंकियों को मार गिराया। वहीं, हमले में सिद्दीक एयरबेस (Siddiq Air Base) को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। अधिकारियों ने बताया कि जब आतंकियों ने बलूचिस्तान के तुर्बत जिले में नौसैनिक सुविधा में घुसने की कोशिश की तो उन्हें तुरंत पहचान लिया गया और मार दिया गया। हालांकि, पाकिस्तानी सेना ने इस घटना पर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है। पूरी खबर जानने के लिए जुड़े रहे खबर में अंत तक|

शुरुआती रिपोर्ट में बताया गया था कि सोमवार की रात आतंकवादियों ने तुर्बत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (टीयूके) और पाकिस्तान के दूसरे सबसे नौसेना एयर स्टेशन पीएनएस सिद्दीक पर हमला कर दिया। दोनों सुविधाओं के पास भारी गोलीबारी और विस्फोट होने की सूचना थी। न्यूज एजेंसी एएनआई (News agency ANI) ने द बलूचिस्तान पोस्ट के हवाले से बताया कि तुर्बत में पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े नौसैनिका हवाई स्टेशन पीएनएस सिद्दीक पर आतंकी हमला हुआ है। साथ ही क्षेत्र में कई विस्फोटों की सूचना मिली है। आतंकी हमले के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने तुर्बत के अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित (Emergency declared in hospitals) कर दी है और सभी डॉक्टरों को तुरंत ड्यूटी पर आने के लिए कहा गया है।

Passport Update : आपके पासपोर्ट की होने वाली है एक्सपायरी डेट, जानिए रिन्यू करवाने के लिए टिप्स and ट्रिक


बीएलए की माजिद ब्रिगेड ने ली हमले की जिम्मेदारी-
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) की माजिद ब्रिगेड ने तुर्बत में नौसेना एयरबेस पर हमले की जिम्मेदारी ली है। बता दें, मजीद ब्रिगेड बलूचिस्तान (Majeed Brigade Balochistan)  प्रांत में चीन के निवेश का विरोध करती है। संगठन का आरोप है कि चीन और पाकिस्तान क्षेत्र के संसाधनों का दुरुपयोग कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीएलए ने दावा किया है कि उसके कई लड़ाके एयरबेस में घुस गए हैं। इस एयरबेस पर चीनी ड्रोन भी तैनात हैं।

20 मार्च को ग्वादर बंदरगाह पर हुआ था हमला-
इससे पहले, 20 मार्च को बीएलए की मजीद ब्रिगेड ने बलूचिस्तान में स्थित ग्वादर पोर्ट अथॉरिटी कॉम्प्लेक्स (Gwadar PortAuthority Complex)  में आतंकी हमला किया था, जिसमें दो पाकिस्तानी सैनिक और आठ आतंकवादी मारे गए थे। पाकिस्तानी सेना ने एक बयान में कहा था कि आठ आतंकवादियों ने पोर्ट अथॉरिटी कॉम्प्लेक्स में घुसने का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षा बलों के जवानों ने हमले को सफलतापूर्वक विफल कर दिया।

Passport Update : आपके पासपोर्ट की होने वाली है एक्सपायरी डेट, जानिए रिन्यू करवाने के लिए टिप्स and ट्रिक

चीन की साझेदारी से बना ग्वादर बंदरगाह चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) के लिए महत्वपूर्ण है। इसमें अरबों डॉलर की सड़क और ऊर्जा परियोजनाएं शामिल हैं। साथ ही यह बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव (Belt and Road Initiative) का भी हिस्सा है।