home page

WPL Prize Money : WPL में जितने वाली RCB टीम हुई मालामाल, जानिए कितनी मिली इनाम राशी?

WPL Prize Money 2024 : WPL में जीत हासिल करने वाली RCB को मिलने वाली इनाम राशी पाकिस्तान सुपर लीग से दोगुनी है| दरअसल पाकिस्तान सुपर लीग में चैंपियन टीम को मिलने वाली इनाम राशी भारत की इनाम राशी के बीच बड़ा अंतर नजर आता है| आइए जानते है वुमन प्रीमियर लीग में जीत पाने वाली टीम RCB को कितने रूपए इनाम दिया गया| हम आपको इस खबर में उसी बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

 | 
WPL Prize Money : WPL में जितने वाली RCB टीम हुई मालामाल, जानिए कितनी मिली इनाम राशी?    

HR NEWS HUB, (ब्यूरो) : महिला प्रीमियर लीग 2024 अपने अंजाम तक पहुंच गया। इसके फाइनल में रविवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स (Royal Challengers Bangalore vs Delhi Capitals)  को आठ विकेट से हरा दिया। इस साल WPL को नया चैंपियन मिला है। पिछले साल मुंबई इंडियंस ने यह खिताब जीता था। हालांकि, क्या आपको पता है इस साल महिला प्रीमियर लीग का खिताब जीतने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम और उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स की टीम को कितनी राशि मिली है। 

आईपीएल (IPL) की तरह महिला प्रीमियर लीग में भी विजेता टीम पर पैसों की बरसात होती है। आप इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि महिला प्रीमियर लीग की इनामी राशि पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में विजेता टीम को मिलने वाली राशि से दोगुनी है।

China Robot : इंसान की जगहों पर रोबोट से काम करवा रहा है चीन, पिछले 10 ,12 सालों में बदली चीन की तस्वीरें, बेरोजगार होता जा रहा है चीन


पीएसएल भी महिला प्रीमियर लीग से पीछे-
महिला प्रीमियर 2023 में विजेता टीम मुंबई इंडियंस को ट्रॉफी जीतने के इनाम के तौर छह करोड़ रुपये की राशि मिली थी। वहीं, उपविजेता दिल्ली टीम को तीन करोड़ रुपये मिले थे। इसी तरह इस बार भी विजेता टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह करोड़ रुपये दिए गए, जबकि उपविजेता टीम दिल्ली कैपिटल्स (Runner up team Delhi Capitals) को तीन करोड़ रुपये मिले। पीएसएल (PSL) में विजेता टीम को इस बार 120 मिलियन पाकिस्तानी रुपये यानी भारतीय राशि के अनुसार 3.5 करोड़ रुपये मिलेंगे, यानी WPL से लगभग आधा और उपविजेता टीम से थोड़ा ज्यादा। वहीं, पीएसएल में उपविजेता टीम को 1.4 करोड़ रुपये मिलेंगे, जो कि महिला प्रीमियर लीग की उपविजेता टीम से बिल्कुल आधा है। पीएसएल (PSL) का फाइनल 18 मार्च को खेला जाएगा।


आईपीएल में विजेता टीम को मिलते हैं इतने रुपये-
आईपीएल की तुलना में WPL में मिलने वाली प्राइज मनी काफी कम है। पिछले साल आईपीएल चैंपियन बनने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को 20 करोड़ रुपये प्राइज मनी के रूप में मिले थे। वहीं, उपविजेता गुजरात टाइटंस को 12.5 करोड़ करोड़ रुपये का चेक मिला था। हालांकि, महिला प्रीमियर लीग में चैंपियन टीम को मिलने वाली राशि की तुलना अगर पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) से करें तो बड़ा अंतर नजर आता है। महिला प्रीमियर लीग में जीतने वाली टीम को पीएसएल चैंपियन की तुलना में करीब दोगुनी राशि मिलती है।

China Robot : इंसान की जगहों पर रोबोट से काम करवा रहा है चीन, पिछले 10 ,12 सालों में बदली चीन की तस्वीरें, बेरोजगार होता जा रहा है चीन

WPL 2024 फाइनल के बाद बांटे गए अवॉर्ड्स की लिस्ट:
पावरफुल स्ट्राइकर ऑफ द मैच (ट्रॉफी और एक लाख रुपये): शेफाली वर्मा
सिक्सेस ऑफ द मैच (ट्रॉफी और एक लाख रुपये): शेफाली वर्मा
प्लेयर ऑफ द मैच (ट्रॉफी और 2.5 लाख रुपये): सोफी मोलीन्यूक्स
पावरफुल स्ट्राइकर ऑफ द सीजन (ट्रॉफी और पांच लाख रुपये): जॉर्जिया वेयरहैम
सिक्सेस ऑफ द सीजन (ट्रॉफी और पांच लाख रुपये): शेफाली वर्मा
इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन (ट्रॉफी और पांच लाख रुपये): श्रेयांका पाटिल
फेयरप्ले अवॉर्ड: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

China Robot : इंसान की जगहों पर रोबोट से काम करवा रहा है चीन, पिछले 10 ,12 सालों में बदली चीन की तस्वीरें, बेरोजगार होता जा रहा है चीन


कैच ऑफ द सीजन अवॉर्ड (ट्रॉफी और पांच लाख रुपये): सजीवन सजना
सीजन में सर्वाधिक विकेट के लिए पर्पल कैप (कैप और पांच लाख रुपये): श्रेयांका पाटिल
सीजन में सर्वाधिक रन के लिए ऑरेंज कैप (कैप और पांच लाख रुपये): एलिस पेरी
मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर ऑफ द सीजन (ट्रॉफी और पांच लाख रुपये): दीप्ति शर्मा
उप-विजेता टीम (ट्रॉफी और तीन करोड़ रुपये): दिल्ली कैपिटल्स
विजेता टीम (ट्रॉफी और छह करोड़ रुपये): रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर