home page

T20 World cup : टी20 वर्ल्ड कप पर मंडराया खतरा, उतरी पाकिस्तान से मिली आतंकी हमले की धमकी

T20 World cup : बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी है| जो की वेस्टइंडीज के कई स्थानों पर खले जाएंगे| इसी बीच आंतकी हमले की धमकी ने टी20 वर्ल्ड कप पर खतरा पैदा क्र दिया है| आइए जानते है पूरी जानकारी निचे खबर में विस्तार से...

 | 
T20 World cup : टी20 वर्ल्ड कप पर मंडराया खतरा, उतरी पाकिस्तान से मिली आतंकी हमले की धमकी 

HARYANA NEWS HUB (ब्यूरो) : आईपीएल 2024 सीजन के तुरंत बाद अमेरिका और वेस्टइंडीज (America and West Indies)में एक जून से टी20 विश्व कप का आयोजन होना है। इसके लिए कई टीमों ने अपने खिलाड़ियों के नाम की घोषणा भी कर दी है और टूर्नामेंट की तैयारियां अंतिम चरण तक पहुंच चुकी है। टूर्नामेंट पर आतंकी हमले का साया आ गया है और वेस्टइंडीज को टी20 विश्व कप के दौरान हमले की चेतावनी मिली है। हालांकि क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने सुरक्षा का आश्वासन दिया है। पूरी खबर जानने के लिए जुड़े रहे खबर में अंत तक..

Haryana News : हिसार से 2 दिन से लापता बच्चों के शव जल घर टैंक में मिलें तैरते, जानिए मामला


उत्तरी पाकिस्तान से मिली धमकी-
टी20 विश्व कप के दौरान आतंकी हमले की धमकी उत्तरी पाकिस्तान से मिली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रो इस्लामिक स्टेट (IS) ने स्पोर्टिंग इवेंट के दौरान हमले करने की योजना बनाई है। आईएस खोरासन की अफगानिस्तान-पाकिस्तान (Afghanistan-Pakistan) ब्रांच से एक वीडियो संदेश जारी किया गया है जिसमें कई देशों में हमले करने की बात कही गई और समर्थकों से इसमें जुड़ने की अपील की गई।

सीडब्ल्यूआई (cwi) ने सुरक्षा चिंताओं को खारिज किया-
टी20 विश्व कप के सह मेजबान क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव्स (CEO Johnny Graves) ने आतंकी हमले की धमकी के बीच सुरक्षा चिंताओं को पूरी तरह खारिज किया है। ग्रेव्स ने कहा, हम मेजबान देश और शहरों के अधिकारियों के साथ करीब से काम कर रहे हैं और किसी भी खतरे से निपटने के लिए पूरी रणनीति के तहत आगे बढ़ रहे हैं और चीजों को देख रहे हैं। हम सभी साझेदारों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि टी20 विश्व कप (t20 world cup) में शामिल सभी लोगों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हमारे पास एक व्यापक और मजबूत सुरक्षा योजना है। 

Haryana News : हिसार से 2 दिन से लापता बच्चों के शव जल घर टैंक में मिलें तैरते, जानिए मामला

कैरेबियाई मीडिया ने त्रिनिदाद के प्रधानमंत्री कीथ रोव्ले (Caribbean media reports on Trinidad's Prime Minister Keith Rowley) के हवाले से कहा कि सुरक्षा एजेंसियां मैच को देखते हुए किसी भी खतरे से निपटने में सक्षम हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बारबाडोस की क्षेत्रीय सुरक्षा अधिकारी आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान मिली हमले की चेतावनी के बाद लगातार निगरानी रख रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, यह धमकी प्रो इस्लामिक स्टेट के नाशिर पाकिस्तान मीडिया ग्रुप से मिली है।