home page

KKR vs RCB : विराट कोहली ने तोड़ा सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड, क्रिस गेल को भी छोड़ा पीछे

IPL 2024 Virat Kohli Record : विराट कोहली ने इस IPL में सिर्फ 59 गेंदों में केकेआर के खिलाफ नाबाद 83 रन बनाये जिनमें उन्होंने चार चौके और चार छके लगाये|बता दें की केकेआर (KKR) के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने सबसे अधिक छके लगाने वाले पूर्व सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल (Opening Batsman Chris Gayle) को भी पीछे छोड़ दिया| इस मैच में विराट कोहली ने चार छक्कों के साथ 83 रन बनाकर सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है|आइए जानते है पूरी जानकारी निचे आर्टिकल में...

 | 
KKR vs RCB :  विराट कोहली ने तोड़ा सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड, क्रिस गेल को भी छोड़ा पीछे 

HARYANA NEWS HUB, (ब्यूरो) : कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders)के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विराट कोहली ने दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार करते हुए कोलकाता के खिलाफ 83 रन की धुआंधार पारी खेली। इस विस्फोटक प्रदर्शन के साथ उन्होंने तमाम रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए। दिलचस्प बात यह है कि किंग कोहली ने एक मामले में रोहित शर्मा और शिखर धवन की बराबरी कर ली है। पूरी जानकारी के लिए जुड़े रहे खबर में अंत तक... 

Chanakya Niti : पति करता है पत्नी से इस चीज की डिमांड, पत्नी को फटाक से कर देनी चाहिए हां


कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ सात विकेट से जीत दर्ज की। केकेआर ने इस मैच में जीत के साथ आरसीबी के खिलाफ अपने जीत के रथ को रखा बरकरार। आरसीबी ने केकेआर (Rcb Kkr) के खिलाफ 2015 में आखिरी जीत हासिल की थी। घरेूल मैदान पर केकेआर ने अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखा। कोलकाता ने इस जीत के साथ विराट कोहली की विस्फोटक पारी पर पानी फेर दिया।


केकेआर के खिलाफ सात पारियों में बनाया 50+ स्कोर-
विराट कोहली ने इस मैच में 59 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उन्होंने चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 83 रन बनाए। इस मैच में वह नाबाद रहे। केकेआर के खिलाफ यह उनका सातवां 50+ स्कोर था। अब उन्होंने इस मामले में रोहित शर्मा और शिखर धवन की बराबरी कर ली है। दोनों बल्लेबाजों ने सात-सात बार केकेआर के खिलाफ आईपीएल में 50+ स्कोर बनाया। वहीं, इस मामले में डेविड वॉर्नर और सुरेश रैना (David Warner and Suresh Raina) संयुक्त रूप से पहले नंबर पर बने हुए हैं। 

Chanakya Niti : पति करता है पत्नी से इस चीज की डिमांड, पत्नी को फटाक से कर देनी चाहिए हां

विराट के नाम सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड-
आईपीएल में किसी एक टीम के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (RCB star batsman Virat Kohli) के नाम दर्ज हो गया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड आरसीबी के ही पूर्व सलामी  बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम था। गेल ने आरसीबी के लिए 85 मैच खेले और इस दौरान उनके बल्ले से 239 छक्के निकले। हालांकि, विराट कोहली ने 240 मैचों में 241 छक्के लगा लिए हैं। गेल अब दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।  तीसरे नंबर पर इसी टीम के लिए खेलने वाले एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) का नाम है जिन्होंने आरसीबी के लिए 156 मैचों में 238 छक्के लगाए थे।