home page

IPL 2024 : वानखेड़े में भी हार्दिक हुए फैंस की नफरत के शिकार, रोहित ने किया दर्शकों को शांत रहने का इशारा

IPL 2024 : बता दें की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम सोमवार को अपने घरेलू मैदान पर सीजन पहली बार खेलने उतरी, लेकिन टीम के नए कप्तान हार्दिक (New Captain Hardik) को यहां भी फैंस की नफरत का सामना करना पड़ा| हालाँकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इशारे से दर्शकों को शांत रहने को कहा| आइए जानते है पूरी खबर निचे आर्टिकल में विस्तार से...

 | 
IPL 2024 : वानखेड़े में भी हार्दिक हुए फैंस की नफरत के शिकार, रोहित ने किया दर्शकों को शांत रहने का इशारा 

HARYANA NEWS HUB, (ब्यूरो) : हार्दिक पांड्या के लिए आईपीएल (IPL) का 17वां सीजन अब तक बुरी यादों वाला रहा है। एक तरफ टीम उनकी कप्तानी में लगातार तीसरा मैच हार चुकी है, वहीं स्टेडियम में उन्हें लगातार दर्शकों की हूटिंग का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा ही कुछ वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) पर भी देखने मिला जो मुंबई का होम ग्राउंड है। मुंबई इंडियंस की टीम सोमवार को अपने घरेलू मैदान पर इस सीजन पहली बार खेलने उतरी, लेकिन टीम के नए कप्तान हार्दिक को यहां भी हूटिंग का सामना करना पड़ा। मामला इतना गरमा गया कि पूर्व कप्तान रोहित शर्मा (Former captain Rohit Sharma) को फैंस को संभालना पड़ा और बाउंड्री पर फील्डिंग करने के दौरान रोहित ने दर्शकों से हार्दिक की हूटिंग नहीं करने की अपील की और वह फैंस को शांत कराते दिखे। 

LPG Gas Price : गैस सिलेंडर धारकों के लिए खुशखबरी, जानिए कितना सस्ता हुआ है गैस सिलेंडर ?


हार्दिक क्यों हो रहे हैं हूटिंग का शिकार?
हार्दिक लंबे समय तक मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत इसी टीम के साथ की थी, लेकिन 2022 सीजन के लिए हुई मेगा नीलामी में हार्दिक को गुजरात टाइटंस (Hardik sold to Gujarat Titans in mega auction) ने अपनी टीम में शामिल किया और उन्हें कप्तान बनाया। हार्दिक गुजरात के साथ 2022 और 2023 सीजन तक रहे और इस दौरान टीम ने काफी सफलता हासिल की। गुजरात अपने पहले सीजन में हार्दिक की कप्तानी में विजेता बनकर उभरा, जबकि पिछले सीजन टीम उपविजेता रही। हालांकि इस सीजन के लिए हुई मिनी नीलामी से पहले ही मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को गुजरात से ट्रेड किया। हार्दिक की दोबारा टीम में वापसी हुई, लेकिन मामला तब बिगड़ा जब टीम प्रबंधन ने पांच बार अपनी कप्तानी में मुंबई को चैंपियन बनाने वाले रोहित (Rohit who made champion) की जगह हार्दिक को अपना कप्तान नियुक्त किया। इस फैसले ने दर्शकों को चकित कर दिया। रोहित के फैंस उन्हें कप्तानी से हटाए जाने से नाराज थे। हार्दिक ने इस दौरान अपनी कप्तानी में कुछ गलतियां भी की। इस कारण बार-बार हार्दिक हूटिंग का शिकार हो रहे हैं। 

मांजरेकर ने दर्शकों से की सही व्यवहार की अपील-
मुंबई और राजस्थान रॉयल्स (Mumbai and Rajasthan Royals) के बीच हुए मैच में एक अजीव वाक्या देखने मिला। टॉस के दौरान प्रेजेंटर संजय मांजरेकर ने वानखेड़े के दर्शकों से उचित आचरण करने के लिए कहा। देखते ही देखते यह वीडियो वायरल हो गया। मांजरेकर ने टॉस के दौरान कहा, दो कप्तान मेरे साथ हैं। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या (Mumbai Indians captain Hardik Pandya)। उनके लिए कृपया तालियां बजाएं। बिहेव यानी तमीज से। 

LPG Gas Price : गैस सिलेंडर धारकों के लिए खुशखबरी, जानिए कितना सस्ता हुआ है गैस सिलेंडर ?

हार्दिक के बचाव में आए रोहित-
मुंबई के घरेलू मैदान पर भी हार्दिक हूटिंग से नहीं बच सके, लेकिन उन्हें अपने पूर्व कप्तान रोहित (Former captain Rohit) का बखूबी साथ मिला। राजस्थान की बल्लेबाजी के दौरान फील्डिंग करने आए रोहित दर्शकों से हार्दिक की हूटिंग करने से रोकते दिखे। इसका एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें रोहित बाउंड्री (Rohit Boundary) पर खड़े हैं और दर्शकों हाथ दिखाकर हार्दिक की हूटिंग नहीं करने के लिए कहते दिख रहे हैं। रोहित के इस व्यवहार की काफी प्रशंसा हो रही है।