home page

Delhi की इस जगह पर बनेगा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और होटल, प्रोपर्टी के दाम में होगा तगड़ा उछाल

 delhi cricket stadium :दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर है। वास्तव में, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डीडीए दिल्ली में कई फाइव स्टार होटल बनाने जा रहा है, जिनमें इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम भी शामिल है। इसलिए पच्चीस एकड़ ज़मीन चिन्हित की गई है। नीचे खबर में प्रोजेक्ट को बनाने और तैयार करने में लगने वाले समय का विवरण है। 
 | 
Delhi की इस जगह पर बनेगा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और होटल, प्रोपर्टी के दाम में होगा तगड़ा उछाल

Haryana News Hub : दिल्ली के नरेला में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (International Cricket Stadium) समेत 5 स्टार होटल और विश्व स्तर की स्वास्थ्य सुविधा तैयार करने के लिए डीडीए ने 50 एकड़ जमीन की पहचान की है। यह जमीन यूईआर 2 (अर्बन एक्सटेंशन रोड) के पास है।

इसके अलावा, एलजी वीके सक्सेना ने डीडीए से ओलिंपिक गेम्स से जुड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने को कहा है। दिल्ली ओलंपिक्स 2036 की मेजबानी का दावा कर सके, इस हिसाब से एलजी ने डीडीए को फुटबॉल, हॉकी और बाकी ओलिंपिक गेम्स के बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए आसपास के क्षेत्र में जमीन की पहचान करने का निर्देश दिया है।
दो साल के भीतर काम होगा पूरा

Delhi के इस इलाके मे बेहद खास होता है नए साल का जश्न, पूरी रात चलती है पार्टी


वी के सक्सेना ने क्रिकेट स्टेडियम परिसर के लिए जल्द से जल्द प्रस्ताव के लिए अनुरोध (आरएफपी) जारी करने के प्रस्ताव को भी इस शर्त के साथ मंजूरी दे दी है कि इसे दो साल के भीतर पूरा किया जाएगा। पहले से अलग, अब डीडीए ऐसे प्रोजेक्ट के लिए जमीन की बिक्री करेगा तो जमीन की लागत के आधार पर प्रोजक्ट में एक इक्विटी भागीदार होगा। नरेला में यूनिवर्सिटी कैंपस के विकास के लिए जमीन देकर इस इलाके को एक एजुकेशन सेंटर के रूप में विकसित करने के लिए भी एलजी ने फैसला लिया है। इसके अलावा यहां कोर्ट, जेल परिसर बनाने का प्लान है।


2036 ओलंपिक के लिए दिल्ली इच्छुक

Delhi के इस इलाके मे बेहद खास होता है नए साल का जश्न, पूरी रात चलती है पार्टी


दिल्ली सरकार दिल्ली ओलिंपिक्स 2036 की मेजबानी के लिए भी इच्छुक है। इस उद्देश्य से, डीडीए को फुटबॉल, हॉकी और अन्य ओलंपिक खेलों के बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए आसपास के क्षेत्र में जमीन की पहचान करने का निर्देश दिया गया है।डीडीए ने एक नए नियम भी बनाया है,
जिसके तहत वह ऐसे परियोजनाओं के लिए जमीन बेचेगा जिनमें वह जमीन की लागत के आधार पर एक इक्विटी भागीदार होगा।एलजी सक्सेना ने नरेला में एक विश्वविद्यालय परिसर के विकास के लिए जमीन देने और इस क्षेत्र को एक शिक्षा केंद्र के रूप में विकसित करने का भी फैसला किया है। इसके अलावा, यहां कोर्ट और जेल परिसर बनाने की योजना है।
नौकरी : इन परियोजनाओं के निर्माण और संचालन में हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। आर्थिक विकास: ये परियोजनाएं दिल्ली की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देंगी।

पर्यटन को बढ़ावा: ये परियोजनाएं दिल्ली को एक प्रमुख पर्यटन स्थल बना सकती हैं।
सामाजिक विकास: ये परियोजनाएं दिल्ली के लोगों के जीवन स्तर में सुधार करने में मदद करेंगी।
कुल मिलाकर, दिल्ली सरकार नरेला को एक प्रमुख विकास केंद्र बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। ये घोषणाएं इस प्रतिबद्धता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।