home page

ICC Ranking : यशस्वी जायसवाल ने पहली बार टॉप-10 में मारी एंट्री, जीता POTM अवार्ड

Yashasvi Jaiswal : यशस्‍वी जायसवाल ने इंग्‍लैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया इंग्लैंड के खिलाफ यशस्वी जायसवाल खूब रन बना रहे हैं। जिसका उन्हें फायदा हुआ है। जायसवाल ने अबतक चार मैचों में 94.57 की औसत और 78.63 के स्ट्राइक-रेट से 655 रन बनाए हैं आइए जानते है न्यूज़ में पूरी जानकारी-

 | 
 ICC Ranking : यशस्वी जायसवाल ने पहली बार टॉप-10 में मारी एंट्री, जीता POTM अवार्ड 

HARYANA NEWS HUB ब्यूरो : टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्श का इनाम मिला है। आईसीसी ने फरवरी महीने के लिए यशस्वी को प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड दिया इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी कर दी है। बुधवार को जारी ताजा रैंकिंग में भारतीय युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इतिहास रच दिया है। अपने टेस्ट करियर में पहली बार जायसवाल ने टॉप 10 में एंट्री कर ली है। वह दो स्थान ऊपर चढ़कर 727 रेटिंग अंक के साथ दसवें नंबर पर पहुंच गए आइए जानते है नीचे दिए गए आर्टिकल में.....


बता दें कि इस अवॉर्ड के लिए आईसीसी (ICC) ने जायसवाल के अलावा न्‍यूजीलैंड के स्‍टार बल्‍लेबाज केन विलियमसन और श्रीलंकाई ओपनर पाथुम निसांका का नाम भी नोमिनेट किया था, लेकिन दोनों खिलाड़ियों को पछाड़कर यशस्वी ने ये अवॉर्ड जीत लिया।

Haryana Politics Live Updates : हरियाणा के नए CM बनें नायब सिंह सैनी, मनोहर लाल ने दी बधाइयाँ

Yashasvi Jaiswal को मिला ICC Player of the Month का अवॉर्ड-
दरअसल, यशस्‍वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने इंग्‍लैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज के बल्ले से दो दोहरे शतक निकले। उन्होंने फरवरी महीने में 112 की औसत से 560 रन बनाए हैं। इस शानदार प्रदर्शन के बाद यशस्वी को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड मिला हैं।

Yashasvi Jaiswal ने आईसीसी द्वारा मिले गए अवॉर्ड के बाद कहा कि मैं आईसीसी का ये अवॉर्ड पाने के बाद काफी खुश हूं और मुझे उम्मीद है कि फ्यूचर में मेरे पास ज्यादा अवॉर्ड्स होंगे। यह मेरी पहली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज रही और इसमें अपने साथी खिलाड़ियों के साथ मेरा एक्सपीरियंस अच्छा रहा। मैं प्रैक्टिस सेशन में अपनी मेहनत जारी रखूंगा और सीनियर्स से मैं लगातार सीखने की कोशिश कर रहा हूं। राजकोट में दोहरा शतक जड़कर मुझे काफी अच्छा लगा और अब मेरी नजर अगली सीरीज की ओर हैं।

Haryana Politics Live Updates : हरियाणा के नए CM बनें नायब सिंह सैनी, मनोहर लाल ने दी बधाइयाँ

Annabel Sutherland को भी मिला फरवरी महीने के लिए आईसीसी का अवॉर्ड-
एनाबेल सदरलैंड को भी मिला आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड मिला। पर्थ में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में जीत हासिल करने में एनाबेल ने अहम रोल निभाया। एनाबेल ने आईसीसी का अवॉर्ड जीतने के बाद कहा कि यह काफी खुशी की बात है प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीतना।

दक्षिण अफ्रीका हमेशा एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी रहा है और घरेलू टेस्ट में उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर पाना मेरे लिए गर्व की बात है। टेस्ट क्रिकेट हमेशा एक आकर्षण होता है और उस मैच को जीतने में योगदान देने में सक्षम होना वास्तव में खास था।