home page

Numerology : कानूनी दायरे में रहते हैं इस दिन जन्में लोग

Numerology : हर व्यक्ति का स्वभाव अलग-अलग होता है कई लोग ऐसे होते है जो अगर किसी काम को करने की ठान लेते है तो हर रास्ता पार कर अपने मुकाम को हासिल कर ही लेते है, ऐसे में हम आज आपको उन लोगो की जन्म तिथि के बारे में बताने जा रहे है जो आने हर काम को कानूनी दायरे में रहकर करते है, आइए खबर में जानते है इस मूलांक में जन्में लोगो के बारे में गहराई से।

 | 
Numerology : कानूनी दायरे में रहते हैं इस दिन जन्में लोग

HARYANA NEWS HUB : जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने के 2, 11, 20 या 29 तारीख को हुआ है. उसका मूलांक 2 होता है. मूलांक 2 का संबंध चंद्रमा ग्रह से होता है. चंद्रमा का प्रभाव मूलांक 2 के लोगों पर स्पष्ट दिखाई भी देता है. मूलांक 2 के लोग भावुक, कल्पनाशील और कोमल ह्रदय वाले होते हैं. इनके मन में नए –नए विचार (new thoughts in mind) आते रहते हैं.

 

 

नियम कानून के होते हैं बड़े पक्के

ये लोग नियम कानून के बड़े पक्के होते हैं. इनके अंदर गजब का साहस भरा होता है अर्थात बहुत ही साहसी होते हैं. इनके जीवन में चाहे जितनी भी बाधाएं आयें. वे मैदान छोड़कर भागते नहीं हैं, बल्कि उनसे डटकर मुकाबला करते हैं.


नेतृत्व की क्षमता


मूलांक 2 के लोगों के अंदर नेतृत्व करने के गुण होते हैं. इनके साथ काम करने वाले लोग इनसे थोड़ा डरे से रहते हैं क्योंकि ये लोग कभी सिस्टम से समझौता नहीं करते हैं. इनका मुख्य फोकस लक्ष्य पर रहता है.


मूलांक 2 का सबसे बड़ा राज

मूलांक 2 के लोगों को सहयोगी स्वभाव से थोड़ा सख्त माना जाता है. लेकिन ये लोग बहुत ही कोमल ह्रदय के होते हैं. ये लोग नारियल की तरह बाहर से सख्त तो होते हैं लेकिन अंदर से बेहद नरम दिल वाले होते हैं. जो लोग इनसे जुड़े होते हैं, उनकी ये पूरी मदद करते हैं. मूलांक 2 के लोगों की सबसे बड़ी बात तो यह है कि ये किसी दूसरे का भूलकर भी अहित नहीं करते हैं.


दृढ संकल्प शक्ति के होते हैं धनी

मूलांक 2 वाले लोगों की संकल्प शक्ति बहुत मजबूत होती है. ये लोग जिस काम को करने के लिए ठान लेते हैं. उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. यदि जीवन में कोई कठनाई आ जाती है, तो ये लोग दोगुने जोश के साथ अपना काम पूरा करते हैं.


Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि HARYANA NEWS HUB किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.