home page

Aaj Ka Rashifal : वृश्चिक और कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन खास, सिंह और तुला राशि वाले दें काम पर ध्यान जानिए आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal : बता दें कि ज्योतिष के अनुसार आज का दिन इन राशि वालों के लिए खास रहने वाला है। वही सिंह और तुला राशि वालों को देना होगा काम पर ध्यान। आईए जानते हैं आज का राशिफल नीचे खबर में.....

 | 
Aaj Ka Rashifal : वृश्चिक और कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन खास, सिंह और तुला राशि वाले दें काम पर ध्यान जानिए आज का राशिफल

HARYANA NEWS HUB : ज्योतिष के अनुसार 27 जनवरी 2024, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है.आज पुरे दिन द्वितीया तिथि रहेगी. आज दोपहर 01:02 तक आश्लेषा नक्षत्र फिर मघा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग (Anandadi Yoga), सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, आयुष्मान योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा दोपहर 01:02 के बाद सिंह राशि में रहेंगे.


आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. दोपहर 12.15 से 01.30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02.30 से 03.30 बजे तक लाभ - अमृत का चौघडिया (Choghadiya of Amrit) रहेगा . वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि-
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा, जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई में सुधार होगा. बिजनेस में कई दिनों से रुका हुआ काम पार्टनर की मदद से पूरा हो सकता है. आर्थिक लाभ भी होगा. बिजनेसमैन (businessman) की सफलता केवल उन लोगों के दांत खट्टे करने का काम करेगी जो प्रतिस्पर्धा करते हैं और आपसे ईर्ष्या करते हैं, इसलिए अन्य चीजों की बजाय अपना पूरा ध्यान काम पर ही केंद्रित रखें. कार्यस्थल पर मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा. कर्मचारी अपने मन की सुनें तो सब ठीक हो जाएगा. ऑफिस के काम पर ध्यान दें, काम धीरे-धीरे पूरे होंगे.

वैवाहिक जीवन (married life) और रिश्तों में आ रही रुकावटें दूर होंगी. विद्यार्थियों का अधिकतर समय बेकार के कामों में व्यतीत हो सकता है. उनकी इलाके में पकड़ कमजोर हो सकती है. पेट दर्द भी आपकी परेशानी बढ़ा सकता है. खान-पान में सावधानी रखें.

वृषभ राशि-
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा, जिससे भूमि-भवन संबंधी (real estate related) मामले सुलझेंगे. बिजनेस में खर्च अधिक होने से आपका मन नहीं लगेगा. जो भी बात मन में आएगी, आप उसे तुरंत कहने की कोशिश करेंगे. कुछ भी कहने से पहले विचार अवश्य कर लें. नकारात्मक ग्रह व्यापारी की वाणी को कठोर बना सकते हैं और क्रोध बढ़ा सकते हैं, जिसके कारण आपके ग्राहकों के साथ आपके रिश्ते भी ख़राब हो सकते हैं. कार्यस्थल पर आपका अपने किसी करीबी से विवाद हो सकता है.

नौकरीपेशा (employed) लोग अपने कार्यों को शीघ्रता से निपटाने में असफल रहेंगे. जीवनसाथी और रिश्तेदारों के साथ बातचीत के कारण मानसिक तनाव बढ़ सकता है. कलह भी हो सकती है. नई पीढ़ी को अनावश्यक भय से पीड़ित होने के बजाय परिस्थितियों से लड़ने की क्षमता विकसित करनी होगी. विदेश में पढ़ाई कर रहे छात्रों को पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. अत्यधिक थकान और आलस्य (extreme fatigue and laziness) के कारण स्वास्थ्य में सुधार कम होगा.

Success Story : खूबसूरती के मामले में सभी एक्ट्रेस को मात देती है ये महिला

मिथुन राशि-
चंद्रमा तीसरे भाव में होगा जिससे आप किसी मित्र की मदद कर सकते हैं. बिजनेस मीटिंग में बात करते समय आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें तो आपके लिए बेहतर होगा. बिजनेसमैन (businessman)  को किसी अन्य के माध्यम से कुछ नए ऑर्डर मिल सकते हैं. कार्यस्थल पर छोटी-छोटी परेशानियां आ सकती हैं. आ सकता है. कर्मचारी कई नये मामलों में उलझ सकते हैं.

आप ऑफिस में अपने काम में इतना मशगूल न हो जाएं कि डेटा सेव करना ही भूल जाएं. डेटा को बहुत सावधानी से रखें. गुम होने की आशंका है. दांपत्य जीवन (married life) और किसी अन्य रिश्तेदार को लेकर मन में ईर्ष्या की भावना आ सकती है. विद्यार्थी तनाव में रहेंगे. आत्मविश्वास की कमी भी हो सकती है. पिता के स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे.

कर्क राशि-
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिसके कारण धन निवेश से लाभ होगा. लक्ष्मीनारायण और आयुष्मान योग (Lakshminarayan and Ayushman Yoga) बनने से काम को लेकर बॉस के साथ ऑफिशियल मीटिंग (official meeting) हो सकती है, ऐसे में आपको उनके सामने अपने सुझाव रखने का मौका मिलेगा. बिजनेस में पिता से मदद मिलेगी. नये अनुबंधों से भी लाभ होगा. नौकरीपेशा जातक ऑफिशियल कार्यों में अपनी क्षमता का अच्छा उपयोग करेंगे और महत्वपूर्ण कार्यों में वरिष्ठ अधिकारियों से मार्गदर्शन लेते भी नजर आ सकते हैं.

कार्यस्थल पर की गई मेहनत का उचित परिणाम मिलेगा. लेकिन कर्मचारियों को दूसरों के मामलों में दखल देने से बचना होगा. जीवनसाथी और रिश्तों के साथ किसी पुराने विवाद को सुलझाने में आपको सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करनी होगी. इसे अपने भाग्य पर मत छोड़ो. सेहत को लेकर संतुलित खान-पान का ध्यान रखना होगा.

Success Story : खूबसूरती के मामले में सभी एक्ट्रेस को मात देती है ये महिला

सिंह राशि-
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा, जिससे आत्म-सम्मान और आत्म-साहस में वृद्धि होगी. लक्ष्मीनारायण और आयुष्मान योग बनने से व्यापारियों के लिए दिन शुभ संकेत लेकर आया है, ग्राहकों की संख्या बढ़ने से अपेक्षित लाभ होने की संभावना है. व्यवसाय में आपकी आय और व्यय. यह बराबर होगा. कार्यस्थल पर अपने संतुलित रवैये से आप सबका दिल जीतने में सफल रहेंगे. कर्मचारियों, आप बहुत उत्साहित रहेंगे.

नौकरीपेशा (employed) व्यक्ति टीम का नेतृत्व करने वाले लोगों को अधीनस्थों की छोटी-छोटी समस्याओं को सुलझाने के लिए तैयार रहना चाहिए. आपका वैवाहिक जीवन और रिश्तेदारों के साथ रिश्ते थोड़े अस्थिर रहेंगे. दोस्तों, शिक्षकों और माता-पिता की मदद से आपको पढ़ाई में सफलता मिलेगी. और बढ़ेगा. सेहत में छोटे-मोटे बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

कन्या राशि-
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिससे आप कानूनी दांव-पेच सीख सकेंगे. नई डील में विरोधियों द्वारा रुकावटें पैदा की जाएंगी जिससे बिजनेस के प्रति आपका रुझान कम हो जाएगा. कार्यस्थल पर आपका मन कई तरह के मामलों में उलझ सकता है. कर्मचारियों की कई परेशानियां बढ़ सकती हैं. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के छुट्टी पर होने के कारण उनका सारा काम आपको ही करना पड़ सकता है.

नई पीढ़ी: नए रिश्तों में जल्दबाजी न करें. जल्दबाजी में लिए गए फैसले गलत भी हो सकते हैं. वैवाहिक जीवन एवं रिश्तेदार अपने गुरु से सलाह लेकर ही कोई बात आगे बढ़ाएँ. विद्यार्थियों को पढ़ाई के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां बढ़ सकती हैं.

तुला राशि-
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिससे आय में वृद्धि होगी. बिजनेसमैन को नीतिगत फैसले लेते समय सावधान रहना होगा, कम जोखिम वाले कदम ही उठाने का प्रयास करें. समय के साथ बिजनेस में सब कुछ बेहतर हो जाएगा. नौकरीपेशा जातक की स्थिति सामान्य होती नजर आ रही है. हां, फिर से आपको अपना काम ईमानदारी से करने की कोशिश करनी चाहिए. काम पर ख़र्च करने के मामले में कंजूस होना आपके लिए समस्याएँ ही लाएगा.

कर्मचारियों के लिए यात्रा के लिए यह एक अच्छा दिन होगा. अगर आप शादीशुदा जिंदगी और रिश्तेदारों के बारे में अपनी भावनाएं व्यक्त करना चाहेंगे तो वह आपकी बातें भी समझेंगे. विद्यार्थियों को पढ़ाई में मूर्खता नहीं करनी चाहिए. वे एसिडिटी या पेट दर्द से परेशान हो सकते हैं.

वृश्चिक राशि-
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिसके कारण आपको काम करने की लत रहेगी. बिजनेसमैन को सतर्क रहना होगा, क्योंकि विरोधी पक्ष आपकी कमजोरियों का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं. कारोबार को बढ़ाने का प्रयास करेंगे. कोई पुराना काम पूरा हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों को अतिरिक्त आय के नए स्रोत मिल सकते हैं. वैवाहिक जीवन में और रिश्तेदारों के साथ आपका दिन अच्छा बीतेगा. पार्टनर के संतुलित रवैये से दिन यादगार रहेगा.

नई पीढ़ी अपने मन को शांत रखें, संभव है कि दूसरों की बातें सुनकर आप परेशान हो जाएं. लक्ष्मीनारायण और आयुष्मान योग बनने से टीचिंग लाइन में रुचि रखने वाले सामान्य और प्रतियोगी छात्र अब तैयारी कर सकते हैं. आपको कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए, आपको जल्द ही अपनी मेहनत का फल मिल सकता है. आपकी सेहत में सुधार हो सकता है.

धनु राशि-
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा, जिससे सामाजिक स्तर पर पहचान बढ़ेगी. बिजनेस में कानून और पैसों को लेकर ठोस और सकारात्मक बातचीत हो सकती है. कारोबारी आर्थिक मामलों में योजनाएं बना सकते हैं और धन लाभ होने की भी संभावना है. कार्यस्थल पर आपकी बातें ऑफिस स्टाफ के बीच हंसी का माहौल बना सकती हैं. कर्मचारी अपने काम से संतुष्ट रहेंगे.

वैवाहिक जीवन और रिश्तों में किसी की आलोचना न करें. लक्ष्मीनारायण और आयुष्मान योग बनने से खिलाड़ियों को अपने लक्ष्य हासिल करने में सफलता मिल सकती है, इन्हें कड़ी मेहनत और सावधानी से काम करते रहना होगा. . बेहतरीन यूनिवर्सिटी में पढ़ने का सपना साकार हो सकता है. पेट संबंधी रोग हो सकते हैं. मसालेदार खाना खाने से बचने की कोशिश करें.

मकर राशि-
चंद्रमा आठवें भाव में होगा जिससे जटिल मामलों में परेशानी हो सकती है. शाम के समय बिजनेस में कोई भी नया काम करने से बचें. पारिवारिक माहौल में कुछ तनाव हो सकता है. कार्यस्थल पर आपको कुछ बेचैनी भी महसूस हो सकती है. कर्मचारियों को जहां तक हो सके किसी के बारे में राय देने से बचना होगा. कार्यस्थल पर छोटी-छोटी बातों को तूल देने से बचना होगा, साथ ही कार्यस्थल पर सहकर्मियों से विवाद से भी बचना होगा.

पैतृक संपत्ति में हानि का कारण: आपसी मतभेद संभव है कि यदि आप ऐसी परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं तो दूरियां कम करने का प्रयास करें. आप अपने जीवनसाथी और रिश्तेदारों के बीच मधुरता लाने की कोशिश में असफल हो सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई में दिन उतना अच्छा नहीं है जितना उन्होंने सोचा था. स्वास्थ्य को लेकर समय-समय पर जरूरी जांच कराते रहें.

कुंभ राशि-
चंद्रमा सातवें भाव में होगा, जिससे जीवनसाथी के साथ तीखी बहस हो सकती है. बिजनेस में कुछ मामलों में आपको अपनी अज्ञानता या लापरवाही के कारण नुकसान उठाना पड़ सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए कारोबारी को नए सामान की खरीदारी पर ध्यान देना होगा. इससे अच्छा मुनाफा मिलेगा. कार्यस्थल पर अनावश्यक राजनीति से दूर रहें. कार्यस्थल पर कामकाज की स्थिति संतोषजनक रहेगी लेकिन काम को लेकर आप थोड़ा बोझ महसूस कर सकते हैं.

नई पीढ़ी के माता-पिता की बातों पर अमल करें, करियर के मामले में भविष्य बेहतर होगा. उनकी सलाह लाभदायक रहेगी. आपका जीवनसाथी आपके रिश्ते में किसी बात को लेकर आक्रामक हो सकता है. धैर्यपूर्वक अपनी बात रखें. विद्यार्थियों पर बेहतर परिणाम के लिए अभिभावकों का दबाव रहेगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.

Success Story : खूबसूरती के मामले में सभी एक्ट्रेस को मात देती है ये महिला

मीन राशि-
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे ज्ञात-अज्ञात शत्रुओं से राहत मिलेगी. कारोबार में आर्थिक स्थिति को लेकर आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं. लक्ष्मीनारायण और आयुष्मान योग बनने से कार्यस्थल पर आपके कार्य की कुशलता को देखकर आपके बॉस सार्वजनिक रूप से आपकी सराहना कर सकते हैं. लेकिन दोपहर बाद ग्रहों की चाल में बदलाव के कारण कार्यस्थल पर काम में रुकावट आ सकती है. कुछ परेशानियां बढ़ सकती हैं.

कर्मचारियों के मन में कुछ अशांति रहेगी. नौकरीपेशा (employed) जातक को काम में टेक्नोलॉजी (Technology) की मदद से अच्छे परिणाम देने का प्रयास करना चाहिए. इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वालों के लिए दिन सामान्य कहा जा सकता है. वर्तमान समय में नई पीढ़ी के लिए कड़ी मेहनत ही भविष्य में सफलता की कुंजी साबित हो सकती है, इसलिए कड़ी मेहनत करने में कोई कसर न छोड़ें. दांपत्य जीवन और रिश्तेदारों के बीच खर्चों या पैसों को लेकर विवाद हो सकता है. वाहन चलाते समय पूरी सावधानी बरतें.