home page

Aaj Ka Rashifal 1 april 2024 : आज अप्रैल महीने के पहले दिन इन राशि वालों के लिए है फायदेमंद, जाने 12 राशियों का राशिफल

today's Horoscope : आज अप्रैल महीने का पहला दिन है और महीने के पहले दिन ही सोमवार का वार है। ऐसे में आज का दिन मिथुन, सिंह और कुंभ राशि वालों के लिए काफी फायदेमंद रहने वाला है। इनको मालव्य राजयोग का लाभ मिलेगा। ऐसे में आइए नीचे आर्टिकल में जानते है मेष राशि से लेकर मीन राशि तक का राशिफल

 | 
Aaj Ka Rashifal 1 april 2024 : आज अप्रैल महीने का पहला दिन इन राशि वालों के लिए है फायदेमंद, जाने 12 राशियों का राशिफल

HR NEWS HUB (ब्यूरो) : आपको बता दें कि आज के दिन मीन राशि में शुक्र, बुध, राहु और सूर्य की युति बन रही है, जिससे चतुर्ग्रही योग और मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है, जिससे आज मालव्य राजयोग के साथ रवि योग, चतुर्ग्रही योग और मूल नक्षत्र का भी शुभ संयोग बन रहा है। ग्रह-नक्षत्र के इस बदलाव से मिथुन राशि वालों के जरूरी कार्य पूरे होने से रिलैक्स महसूस करेंगे और सिंह राशि वालों के करियर में अच्छी उन्नति होगी। वहीं कन्या राशि वाले अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। ग्रहों की स्थितियों के बीच अप्रैल माह का पहला दिन मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है।

मेष राशिफल(aries horoscope) : 


अप्रैल माह का पहला दिन मेष राशि वालों के लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। आप अपने कुछ लंबित कार्यों को लेकर सुबह से ही व्यस्त रहेंगे, जिसकी वजह से भाग दौड़ भी करनी पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको एक से अधिक स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कुछ अनावश्यक चिंताओं में पड़कर आप अपने काम से ध्यान भटका सकते हैं, जो आपके लिए मुश्किल साबित होगा। आपको किसी काम से घर से दूर जाना पड़ सकता है। अपने गुस्सैल स्वभाव के कारण परिवार के किसी सदस्य से आपकी बहस हो सकती है।

IRCTC News : जानिए भारत के कौन से राज्य के पास है सबसे बड़ा रेल नेटवर्क, जाने डिटेल


वृषभ राशिफल(taurus horoscope) : 


अप्रैल माह के पहले दिन वृषभ राशि वालों को रुका हुआ पैसा मिलने से खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आज आपकी मुलाकात किसी अजनबी से होगी, जो भविष्य में आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। लव लाइफ वाले लोग अपने लव पार्टनर के लिए कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। किसी नए काम में आपकी रुचि जागृत होगी और आप अपनी छुपी हुई प्रतिभा को भी सामने लाएंगे। वरिष्ठ सदस्य आज आपके काम में आपका पूरा सहयोग करेंगे, लेकिन आज किसी का दिल न दुखाएं। सायंकाल का समय परिवार के सदस्यों के साथ व्यतीत करेंगे।


मिथुन राशिफल(gemini horoscope) : 

मिथुन राशि वालों के लिए अप्रैल माह का पहला दिन कामकाज के लिहाज से अच्छा रहने वाला है। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधी विवाद कानून में चल रहा है तो उसमें आपको जीत मिल सकती है और आप परिवार के किसी सदस्य की मदद भी आसानी से कर पाएंगे। नौकरी पेशा जातकों को आज किसी दूसरी कंपनी से अच्छी आमदनी साथ ऑफर मिल सकता है। दोस्तों की मदद से आपका जरूरी काम आज पूरा होगा, जिससे आप रिलैक्स रहेंगे। जीवनसाथी के साथ अगर कई अनबन चल रही थी, तो वह आज खत्म हो जाएगी। सायंकाल का समय धार्मिक कार्यों में व्यतीत होगा।

IRCTC News : जानिए भारत के कौन से राज्य के पास है सबसे बड़ा रेल नेटवर्क, जाने डिटेल

कर्क राशिफल(cancer horoscope) : 

कर्क राशि वालों के लिए अप्रैल माह का पहला दिन उतार चढ़ाव वाला रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण चिंता रहेगी और आपको भाग दौड़ भी करनी पड़ सकती है। अगर आप किसी समारोह में शामिल हों तो बहुत सोच-समझकर बोलें, अन्यथा लोग आपके बारे में बुरा सोच सकते हैं। नौकरी पेशा और व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आपको कुछ नए स्रोतों से आय प्राप्त होगी और आप कार्यस्थल में कुछ नई योजनाएं भी शुरू कर सकते हैं। सायंकाल का समय कोई मित्र आपके लिए कोई उपहार ला सकता है।


सिंह राशिफल(leo horoscope) :  

सिंह राशि वालों के लिए अप्रैल माह का पहला दिन उन्नति वाला रहेगा। नौकरीपेशा जातकों के करियर में अच्छी उन्नति होगी और प्रमोशन की सूचना भी मिलेगी। जो लोग विदेश से आयात-निर्यात का कारोबार कर रहे हैं, उन्हें आज कोई बड़ी डील फाइनल करने का मौका मिलेगा। छात्रों की एकाग्रता में अच्छी वृद्धि होगी, जिससे शिक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। आज भाई-बहन से मदद मांगेंगे तो वह आपको जरूर मिल जाएगी। परिवार के सदस्यों के साथ कहीं तीर्थ यात्रा पर जाने की प्लानिंग करेंगे। सायंकाल का समय घर के छोटे बच्चों के साथ समय व्यतीत करेंगे।

IRCTC News : जानिए भारत के कौन से राज्य के पास है सबसे बड़ा रेल नेटवर्क, जाने डिटेल


कन्या राशिफल(Virgo Horoscope) : 

कन्या राशि वालों के लिए अप्रैल माह का पहला दिन मध्यम फलदायी रहने वाला है। आपके कुछ अनावश्यक खर्चे आपके लिए परेशानी ला सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ शत्रुओं की चालों को समझना होगा और अपनी चतुर बुद्धि से उन्हें परास्त करना होगा। अगर आप आर्थिक स्थिति को लेकर चिंतित थे तो यह पहले से बेहतर होगी। संतान से किया कोई वादा पूरा करना होगा, अन्यथा वे आपसे नाराज हो सकते हैं। किसी योजना में अपना पैसा निवेश करना आपके लिए बेहतर रहेगा, इसलिए पूरे दिल से निवेश करें तो बेहतर रहेगा। सायंकाल का समय जीवनसाथी के साथ जरूरी बातचीत करेंगे।


तुला राशिफल(libra horoscope) : 


तुला राशि वालों के लिए अप्रैल माह का पहला दिन खुशियों से भरा रहने वाला है। आप जिस क्षेत्र में काम करते हैं, आपको उसमें अच्छी तरक्की प्राप्त होगी और धन प्राप्ति के अन्य मार्ग भी बनेंगे। आप अपने विचारों से वरिष्ठों को प्रसन्न करेंगे और बच्चे आपको कोई शुभ समाचार भी दे सकते हैं। रचनात्मक कार्यों में आप अच्छा नाम कमाएंगे। आपकी मुलाकात कुछ प्रभावशाली लोगों से होगी, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगी। अगर किसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या से परेशान हैं तो आपको आज उससे राहत मिलेगी। सायंकाल का समय धार्मिक स्थल पर व्यतीत करेंगे।

IRCTC News : जानिए भारत के कौन से राज्य के पास है सबसे बड़ा रेल नेटवर्क, जाने डिटेल


वृश्चिक राशिफल(scorpio horoscope) : 

वृश्चिक राशि वालों के लिए अप्रैल माह का पहला दिन सामान्य रहेगा। आप अपने अटके कार्यों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। परिजनों के साथ बैठकर आप अपने मन की कोई इच्छा व्यक्त कर सकते हैं। अगर आप काम में ढिलाई बरतेंगे तो बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी से आपको भरपूर सहयोग और सानिध्य मिलता नजर आ रहा है। अगर आप किसी नए काम में हाथ आजमाने की सोच रहे थे तो आज वह भी कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ किसी बात पर बहस बाजी हो सकती है, जिसकी वजह से मानसिक तनाव हो सकता है।


धनु राशिफल(sagittarius horoscope) : 


धनु राशि वालों के लिए अप्रैल माह का पहला दिन अन्य दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। आपके कुछ खर्चे बढ़ेंगे, लेकिन आमदनी अच्छी होने से आप आज तनाव मुक्त रहेंगे। घर में वरिष्ठ सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम की चर्चा कर सकते हैं, जिससे परिवार के सदस्य काफी खुश नजर आएंगे। भाई-बहनों के साथ रिश्तों में चल रही अनबन दूर होगी और सभी एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे। कार्यक्षेत्र में यदि आपने पहले कोई गलती की है तो आपको उसे सुधारना होगा। सायंकाल का समय दोस्तों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।

IRCTC News : जानिए भारत के कौन से राज्य के पास है सबसे बड़ा रेल नेटवर्क, जाने डिटेल


मकर राशिफल(capricorn horoscope) : 


मकर राशि वालों के लिए अप्रैल माह का पहला दिन अनुकूल रहने वाला है। आप निश्चित रूप से अपना और दूसरों का भी भला करेंगे। आज आपको किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होकर अच्छा नाम कमाने का मौका मिलेगा। कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ बैठकर समय बिताने से बेहतर है कि आप अपने काम पर ध्यान दें। आज किसी बाहरी व्यक्ति के कारण आपके घरेलू जीवन में झगड़ा हो सकता है। परिजनों का पूरा सहयोग आपको मिलता दिख रहा है, लेकिन किसी से कोई झूठा वादा न करें। सायंकाल के समय देव दर्शन का लाभ लेंगे।


कुंभ राशिफल(aquarius horoscope) :


कुंभ राशि वालों के लिए अप्रैल माह का पहला दिन खुशियों से भरा रहने वाला है। किसी दोस्त से आपको कोई अच्छी बात सुनने को मिल सकती है। यदि आप कोई संपत्ति खरीदने जा रहे हैं तो उसके चल-अचल पहलुओं की स्वतंत्र रूप से जांच कर लें। धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा और धन का कुछ हिस्सा धर्मार्थ कार्यों में भी लगाएंगे। नौकरी पेशा जातक आज किसी दूसर कंपनी में इंटरव्यू के लिए जा सकते हैं। काफी दिनों से अटके धन की आज प्राप्ति होगी और निवेश से भी अच्छा लाभ मिलेगा। परिवार के सदस्यों में आपसी प्रेम बना रहेगा और आज कोई मेहमान भी आ सकता है।

IRCTC News : जानिए भारत के कौन से राज्य के पास है सबसे बड़ा रेल नेटवर्क, जाने डिटेल


मीन राशिफल(pisces horoscope) :


मीन राशि वालों के लिए अप्रैल माह का पहला दिन मिलाजुला रहने वाला है। व्यापारियों को आज किसी ग्राहक या व्यापारिक पार्टी की वजह से मानसिक तनाव की स्थिति बन सकती है।

वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं अन्यथा चोट लगने की आशंका बन रही है। नौकरी पेशा जातक आज ऑफिस में अपने काम से काम रखें और किसी भी तरह के विवाद से दूर रहें। लव लाइफ वाले अगर अपने पार्टनर के व्यवहार से थोड़े चिंतित हैं तो उनसे जरूर बात करेंगे। संतान पक्ष से आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। सायंकाल के समय अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखें।