home page

16 Aprail Rashifal : वृष,कन्या और तुला राशी वालों के लिए आज का दिन रहेगा सुखमय, जानिए 12 राशियों का राशिफल

 Aaj Ka Rashifal : बता दें कि आज के राशिफल में हम आपको बताने जा रहे है किन राशी वालो की किस्मत के तारे चमकने वाले है और किन राशी वालों को रहना होगा सावधान| तो आइए जानते है सभी 12 राशियों का राशिफल निचे खबर में विस्तार से...

 | 
16 Aprail Rashifal : वृष,कन्या और तुला राशी वालों के लिए आज का दिन रहेगा सुखमय, जानिए 12 राशियों का राशिफल 

HARYANA NEWS HUB, (ब्यूरो) : आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र (Daily Horoscope Planets and Stars)  की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं| 

PM Kisan Yojana : PM किसान योजना के तहत लेना चाहते है आप भी 17वीं क़िस्त का लाभ, जानिए आवेदन करने के तरीके

मेष दैनिक राशिफल-
आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास (Self-confidence) से भरपूर रहने वाला है। आपको अपने कामों को लेकर सावधान रहना होगा। किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है। यदि आप किसी नये काम के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो उसमें आप अपने पिताजी से बातचीत अवश्य करें। भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा। प्रेम विवाह की तैयारी में लगे लोग अपने साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं। आपको आस पड़ोस में हो रहे किसी वाद-विवाद (debate) में चुप लगाना होगा, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। 

वृष दैनिक राशिफल-
आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। बिजनेस में आपको अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। आप वरिष्ठ  सदस्यों से किसी बात को लेकर सूझबूझ (prudence)  दिखाएं। आपका कोई साथी आपके काम का फायदा ले सकता है। आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती हैं। आप अपने घर कुछ नए गैजेट्स (new gadgets) लेकर आ सकते हैं। आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं पर अच्छा खासा खर्च करेंगे। आपको कुछ शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं। आपको अपने किसी मित्र से कोई समस्या हो सकती है। आपको अपने आसपास रख रहे  लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

PM Kisan Yojana : PM किसान योजना के तहत लेना चाहते है आप भी 17वीं क़िस्त का लाभ, जानिए आवेदन करने के तरीके


मिथुन दैनिक राशिफल-
आज का दिन आपके लिए मेहनत भरा रहने वाला है। आप किसी लक्षण को आसानी से पूरा कर पाएंगे। आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। आप सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे। आप अपने काम को कैसे दूसरे के भरोसे ना छोड़ें। कार्यक्षेत्र (work area) में आपको योग्यता अनुसार काम मिलने से आपकी प्रशंसा का ठिकाना नहीं रहेगा। किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आपको यदि कोई रोग लंबे समय से सता रहा था, तो उसने आपके कष्टो में वृद्धि हो सकती है। आप कहीं घूमने जाने की प्लानिंग (planning) कर सकते हैं। लेनदेन से संबंधित मामलों में आप सावधानी रखें।

कर्क दैनिक राशिफल-
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला हैं। आप अपनी जिम्मेदारियां को लेकर परेशान रहेंगे। आपसे यदि कोई गलती हो, तो आपको उसमें पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। आपकी किसी पुरानी मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। वैवाहिक जीवन (married life) में चल रही समस्याएं आपको परेशान कर सकती है। इधर-उधर की बातों को छोड़कर अपने काम पर पूरा ध्यान दें। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में आ रही समस्याओं को लेकर अपने भाइयों से बातचीत कर सकते हैं, तभी आप आसानी से दूर होते दिख रहे है। किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मोहर (stamp on marriage proposal) लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा।

PM Kisan Yojana : PM किसान योजना के तहत लेना चाहते है आप भी 17वीं क़िस्त का लाभ, जानिए आवेदन करने के तरीके


सिंह दैनिक राशिफल-
आज का दिन आपके लिए साझेदारी में किसी काम को करने के लिए अच्छा रहेगा। आपको चल व अचल योजनाओं पर पूरा ध्यान लगाना होगा। आपको पारिवारिक उद्देश्यों (family objectives) को लेकर अपने पिताजी से सलाह मश्वरा करने की आवश्यकता है। आप अपने बच्चों के करियर को लेकर चिंतित रहेंगे। आपको अपने किसी मित्र के कारण कोई समस्या आ सकती है और यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे थे, तो उसमे बहुत ही देखभाल कर जाएं। आप अपने जीवन की वस्तुओं को संभाल कर रखें। आपकी संतान आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकती है। 

कन्या दैनिक राशिफल-
आज का दिन आपके लिए बिजनेस के मामले में अच्छा रहने वाला है। आप किसी जोखिम भरे काम में हाथ डालने से बचें। (Avoid engaging in risky work) यदि आपका धन कही फंसा हुआ था, तो वह आपको वापस मिल सकता है। आप अपनी बुद्धि व विवेक से काफी कुछ पा सकते हैं। आप किसी अनजान व्यक्ति से हाथ मिलाकर कोई काम ना करें। आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी। आपके अपने घर किसी नए वाहन को लेकर आ सकते हैं।

PM Kisan Yojana : PM किसान योजना के तहत लेना चाहते है आप भी 17वीं क़िस्त का लाभ, जानिए आवेदन करने के तरीके

तुला दैनिक राशिफल-  
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। (Today is going to be a happy day for you.)  आप दांपत्य जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आपका किसी नए मकान, वाहन, दुकान, दुकान आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा। आप अपने किसी बड़े लक्ष्य को आसानी से पूरा कर पाएंगे। माता-पिता का आपको पूरा साथ मिलेगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ मिल बैठकर कुछ पुरानी यादों को ताजा करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी कोई गलती अधिकारियों के सामने आ सकती है, जिस कारण आपका प्रमोशन पर रोक लग सकता है।


वृश्चिक दैनिक राशिफल-  
आज का दिन आपके लिए खर्चा भरा रहने वाला है। आपको खर्चों को लेकर समस्या योजना बनानी होंगी। नौकरी में आप सोच समझ कर आगे बढ़ें, नहीं तो जिम्मेदारी बढ़ने से आप परेशान रहेंगे। (Otherwise you will be troubled by increasing responsibilities.) कानूनी मामले में लोग आपके खिलाफ कोई साजिश रच सकते हैं, जिनसे आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। आप किसी बाहरी व्यक्ति के मामले में सोच समझ कर बोलें। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे मेल मिलाप करने जा सकता है। आपको अपने करियर में अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। आपको अपने किसी मित्र के घर आज दावत पर जा सकते हैं।

PM Kisan Yojana : PM किसान योजना के तहत लेना चाहते है आप भी 17वीं क़िस्त का लाभ, जानिए आवेदन करने के तरीके

धनु दैनिक राशिफल-  
आज का दिन आपके लिए कला कौशल में सुधार (improve art skills) लेकर आएगा। जो युवा कार्यक्षेत्र में अपने काम को लेकर परेशान चल रहे हैं, उनकी वह चिंता दूर होगी। आप अपनी कला से लोगों को हैरान करेंगे। निर्णय लेने की क्षमता का आपको पूरा लाभ मिलेगा। आप संतान को संस्कारों व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे। आपकी आय में वृद्धि होने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना (happy place) नहीं रहेगा। जो जातक बिजनेस में कोई बदलाव करने की योजना बना रहे थे, तो वह भी कर सकते हैं। आपको अपने कामों को लेकर आगे बढ़ना होगा। 


मकर दैनिक राशिफल-  
आज का दिन आपके लिए सुख समृद्धि बढ़ाने वाला रहेगा। नये काम में आपकी काफी रुचि रहेगी। आप जीवनसाथी के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे। आपके कुछ करीबी आपके कामो मे रोडा अटका सकते हैं, लेकिन आपको उनसे घबराने की आवश्यकता नहीं है। सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों का दायरा और बढ़ेगा। आपको  किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा। शेयर मार्केट (Share Market) से जुड़े लोगों के लिए  दिन अच्छा रहने वाला है। आप अपने कामों के साथ-साथ अपने घर की जिम्मेदारियां पर भी पूरा ध्यान दें, नहीं तो उन्हें पूरा करने में समस्या होगी।

PM Kisan Yojana : PM किसान योजना के तहत लेना चाहते है आप भी 17वीं क़िस्त का लाभ, जानिए आवेदन करने के तरीके

कुंभ दैनिक राशिफल-   
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। सामाजिक गतिविधियों में आप बढ चढ़कर हिस्सा लेंगे। बिजनेस में आप किसी को पार्टनर बनने के लिए विचार विमर्श कर सकते हैं। आप अपने कामों को कल पर डालने से बचें,सभी क्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपको किसी को धन उधार देना होगा। आप किसी पिकनिक आदि पर जाने की प्लानिंग (planning) कर सकते हैं। आपको अपनी संतान के भविष्य को लेकर कुछ धन संचय करना होगा, नहीं तो उसे पूरा करने में समस्या आ सकती है। आपको अपने भाइयों से मेलजोल बढ़ाना होगा।

मीन दैनिक राशिफल- 
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला (today will be a very fruitful day) है। आपको किसी सरकारी नौकरी की प्राप्ति होती दिख रही है। बिजनेस की योजनाएं  गति पकड़ेगी। नौकरी में कार्यरत लोगों के अधिकारी  आपके कामों से प्रसन्न रहेंगे और आपको अपने मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है। आप अपने घर  किसी पूजा पाठ आदि का आयोजन कर सकते हैं। आपको छुटपुट लाभ की योजनाओं पर ध्यान देना होगा। परिवार में  परिजनों का आना-जाना लगा रहेगा।

PM Kisan Yojana : PM किसान योजना के तहत लेना चाहते है आप भी 17वीं क़िस्त का लाभ, जानिए आवेदन करने के तरीके