home page

Cheapest Dry Fruit Market : इस मार्केट में मिलते है सबसे सस्ते ड्राई फ्रूट्स, झोला भर-भर कर ले जाते है लोग

Cheapest Dry Fruit : अगर आप भी सस्ते ड्राई फ्रूट्स खरीदना चाहते है तो ये खबर आपके लिए खास है आज हम आपको इस खबर के माध्यम से दिल्ली की सबसे सस्ती मार्केट के बारे में बताएंगे। ये मार्केट इतनी फेमस है कि यहां से पूरे एशिया के बाजार के लोग ड्राई फ्रूट्स लेकर जाते है। आइए नीचे आर्टिकल में जानते है इस मार्केट के बारे में. 

 | 
Cheapest Dry Fruit Market : इस मार्केट में मिलते है सबसे सस्ते ड्राई फ्रूट्स, झोला भर-भर कर ले जाते है लोग

HARYANA NEWS HUB : ड्राई फ्रूट्स( Dry Fruits ) के बिना कई पकवानों की कल्पना ही नहीं की जा सकती है। इसके अलावा कुछ लोगों के दिन की शुरुआत भी ड्राई फ्रूट्स को खाकर ही होती है। जहां ड्राई फ्रूट्स शरीर के लिए( Dry fruits are beneficial for the body ) अलग-अलग पोषक तत्वों से भरपूर( rich in nutrients ) है वहीं, इसका स्वाद हमारे खाने की सुंदरता और जायके को बढ़ाने के लिए जरूरी है।

अब जब त्योहारों का सीजन आ गया है और हमारे घरों में ड्राई फ्रूट्स की खपत बढ़ने वाली है तो हमें कुछ ड्राई फ्रूट्स को थोक में खरीदकर रखना चाहिए। क्योंकि, इसके बाद सर्दियां भी आएंगी और आप शरीर को गर्मी देने के लिए, इन ड्राई फ्रूट्स का सेवन कर सकते हैं। तो, चलिए आज हम आपको दिल्ली में ड्राई फ्रूट्स के एक थोक मार्केट में ले चलते हैं जो कि एशियाभर में सस्ते ड्राई फ्रूट्स के कारण फेमस है।

Age of Marriage : जानिए विवाह के लिए लड़का-लड़की की आयु में कितना होना चाहिए अंतर

ड्राई फ्रूट्स के लिए फेमस इस मार्केट का नाम खारी बावली (Khari baoli) है। ये मार्केट पूरे एशिया में थोक में ड्राई फ्रूट्स बेचने के लिए फेमस है। दरअसल, यहां आपको ड्राई फ्रूट सबसे सस्ते दामों में मिल सकते हैं। साथ ही यहां आपको ड्राई फ्रूट्स की कई वैरायटी मिलेगी और इसकी क्वालिटी भी बेहतर होगी।

यहां अफगानिस्तान, ईरान, तजाकिस्तान और अमेरिका जैसे देशों से ड्राई फ्रूट्स आयात किए जाते हैं। यहां आपको 1000 रुपए या इससे कम के रेट पर काजू, बादाम, अंजीर, किशमिश, मुनक्का, अखरोट, सूखी खुबानी, पिस्ता, केसर, छुहारा और खजूर खरीदने को मिल सकता है।  तो, यहां आप अपनी जेब और पसंद अनुसार ड्राई फ्रूट्स खरीदकर ले जा सकते हैं। 

Age of Marriage : जानिए विवाह के लिए लड़का-लड़की की आयु में कितना होना चाहिए अंतर

सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक खुली रहती है मार्केट :

खारी बावली आप संडे छोड़कर किसी भी दिन सुबह 10 बजे से रात 9 बजे के बीच कभी भी जा सकते हैं। बस याद रखें कि संडे ( On which day Khari Baoli market closed) को ये बंद रहता है।

कैसे पहुंचे खारी बावली-How to go Khari baoli :

खारी बावली जाने के लिए आपको चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन जाना है और फिर यहां से रिक्शा लेकर खारी बावली पहुंचना है। यहां आप चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन से पैदल भी जा सकते हैं। यहां जाने में लगभग 10 मिनट लगेगा आपको। इसके अलावा आपको बता दें कि ये मार्केट सिर्फ ड्राई फ्रूट्स के लिए फेमस नहीं बल्कि यहां चायपत्ती, चावल और कई प्रकार के मसाले भी थोक दाम पर मिलते हैं।