home page

Manohar Lal Khattar : थोड़ी देर में नए मुख्यमंत्री लेंगे शपथ, राजभवन JJP के चार विधायक

Haryana Big Update : हरियाणा में करीब साढ़े चार साल से चली आ रही भाजपा और जजपा गठबंधन टूटने के कगार पर है  मानोहर लाल से मिलने के बाद निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत ने किया है उन्होंने कहा कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन टूटने जा रहा है  हरियाणा की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। मनोहर लाल खट्टर ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा है। कहा जा रहा है कि खट्टर को करनाल से लोकसभा चुनाव लड़वाने की तैयारी चल रही है। मुख्यमंत्री पद के लिए नए नामों में नायब सैनी और संजय भाटिया चर्चा में हैं आइए जानते है पूरी जानकारी न्यूज़ में विस्तार से-
 
 | 
Haryana Politics Live Updates : हरियाणा सरकार के CM के पद से दिया मनोहर लाल में इस्तीफा, क्या आज ही हो सकता है नई सरकार का नया मुख्यमंत्री ?

HARYANA NEWS HUB : भाजपा और जजपा (BJP JJP Alliance) का करीब साढ़े चार साल पुराना नाता टूटने को है। यह दावा मुख्यमंत्री मानोहर लाल (CM Manohar Lal) से मिलने के बाद निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत (Independent MLA Nayanpal Rawat) ने किया है मनोहर लाल खट्टर ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा है ,हरियाणा की भाजपा सरकार का मंत्रिमंडल आज सामूहिक इस्तीफा दे सकता है। इसके बाद नए सिरे से हरियाणा सरकार का मंत्रिमंडल गठित किया जाएगा। जननायक जनता पार्टी को मंत्रिमंडल से अलग करने के लिए रणनीति बनाई गई है आइए जानते है नीचे और अधिक जानकारी......


हरियाणा (Haryana News) की भाजपा सरकार का मंत्रिमंडल आज सामूहिक इस्तीफा दे सकता है। इसके बाद नए सिरे से हरियाणा सरकार का मंत्रिमंडल गठित किया जाएगा। इस बार जजपा को मंत्रिमंडल से अलग करने के लिए रणनीति बनाई गई है। इस नए मंत्रिमंडल में जेजेपी शामिल नहीं होगी।

Lok Sabha Election 2024 : जानें `अबकी बार 400 पार' का नारा क्यों दिया भाजपा ने, क्या है वजह?

 

 


मुख्यमंत्री मनोहर लाल समेत मंत्रिमंडल ने दिया इस्तीफा-

मुख्यमंत्री मनोहर लाल समेत पूरी हरियाणा सरकार (Haryana cm) ने त्यागपत्र दे दिया है। राजभवन पल -पल बदल रही स्थितियों पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। आज ही नई सरकार का शपथ ग्रहण हो सकता है।

नायब सैनी ( nayab saini) की लग सकती है बड़ी लॉटरी-

कहा जा रहा है कि जजपा के साथ गठबंधन टूटने के बाद भाजपा की नई सरकार में नया मुख्यमंत्री होगा और उस कड़ी में नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) की बड़ी लॉटरी लग सकती है। क्योंकि उनके नामों की चर्चा सबसे आगे है। हालांकि इससे पहले कृष्णपाल गुर्जर का भी नाम सबसे आगे चल रहा था।

Lok Sabha Election 2024 : जानें `अबकी बार 400 पार' का नारा क्यों दिया भाजपा ने, क्या है वजह?

भाजपा-जजपा गठबंधन पर नहीं हुई कोई चर्चा- निर्दलीय विधायक धर्मपाल गोंदर-

हरियाणा के नीलोखेड़ी से निर्दलीय विधायक धर्मपाल गोंदर (Independent MLA Dharampal Gondar) ने हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर से मुलाकात के बाद कहा कि हमने पहले ही बीजेपी (bjp) को समर्थन दे दिया था। सीएम के साथ बैठक में हमने निर्वाचन क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों के बारे में चर्चा की है। हमने गठबंधन पर किसी भी तरह की चर्चा नहीं की।

Lok Sabha Election 2024 : जानें `अबकी बार 400 पार' का नारा क्यों दिया भाजपा ने, क्या है वजह?

दुष्यंत चौटाला ने लौटाईं सरकारी गाड़ियां-

हरियाणा में आगामी लोकसभा चुनाव के बीच पर भाजपा-जजपा (jjp) गठबंधन टूटने की तैयारी है। एक तरफ सीएम मनोहर लाल ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है तो वहीं दूसरी तरफ दुष्यंत चौटाला ने सभी सरकारी गाड़ियां लौटा दी है।

राजभवन पल -पल बदल रही स्थितियों पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। अर्जुन मुंडा (Arjun Munda) और तरुण चुग (Tarun Chugh) को बीजेपी ने ऑब्ज़र्वर नियुक्त किया है। दोनो दिल्ली से चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं।

Lok Sabha Election 2024 : जानें `अबकी बार 400 पार' का नारा क्यों दिया भाजपा ने, क्या है वजह?

साढ़े ग्यारह बजे होगी विधायक दल की मीटिंग-

नयनपाल रावत (Nayanpal Rawat) ने कहा मैं पहले भी निर्दलीय विधायक के तौर पर सरकार के साथ था और अब भी सरकार के साथ हूं। रावत ने आगे कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में तरक्की और उन्नति कर रहा है।

Lok Sabha Election 2024 : जानें `अबकी बार 400 पार' का नारा क्यों दिया भाजपा ने, क्या है वजह?

हरियाणा में बीजेपी को 10 की 10 सीट पर अकेले चुनाव लड़ना चाहिए। आज सुबह 10 बजे मंत्रियों के साथ हरियाणा निवास में मीटिंग हो सकती है। उसके बाद 11.30 बजे विधायक दल की मीटिंग होगी। निर्दलीय विधायक भी मीटिंग के लिए बुलाए गए हैं।