home page

Haryana News :भाजपा उम्मीदवार की सूची में नामांकन से कुलदीप बिश्नोई की हुई दुरी, खट्टर ने क्या कहा; जानिए

Hisar Lok Sabha Chunav :हरियाणा लोकसभा चुनाव में नामांकन के तीसरे दिन भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने नॉमिनेशन भरे। इस दौरान हिसार में भाजपा उम्मीदवार रणजीत चौटाला को नामांकन के दौरान किसानों का विरोध झेलना पड़ा कुलदीप और भव्य के नामांकन में नहीं आने के प्रश्न पर मनोहर लाल ने कहा कि दोनों पारिवारिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बाहर गए हैं और ससुराल में उनके कोई फंक्शन था. दिल्ली में उनसे मुलाकात हुई थी आइए जानते है खबर में पूरी जानकारी विस्तार से...
 
 | 
Haryana News :भाजपा उम्मीदवार की सूची में नामांकन से कुलदीप बिश्नोई की हुई दुरी, खट्टर ने क्या कहा; जानिए 

HARYANA NEWS HUB (ब्यूरो) : हरियाणी की हिसार लोकसभा सीट (Lok Sabha Seat) से भाजपा के प्रत्याशी रणजीत सिंह चौटाला ने बुधवार को अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) और उनके बेटे भव्य बिश्नोई ने दूरी बनाए रखी. इस कारण अब माना जा रहा है कि पिता पुत्र की नाराजगी अभी दूर नहीं हो पाई है.

 

 

जानकारी के अनुसार, बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुधवार को हिसार से भाजपा प्रत्याशी रणजीत चौटाला का नामांकन भरवाया. नामांकन प्रक्रिया के दौरान रणजीत चौटाला के कवरिंग कैंडिडेट विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा बने. इस दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हिसार लोकसभा से जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा का 29 अप्रैल से नामांकन का दौर शुरू हो चुका है. पहले गुरुग्राम में 29 को नामांकन भरा गया और 1 मई को रणजीत चौटाला का नामांकन भरा है.

Haryana News : हिसार के राखीगढ़ी में मिले राजा-महाराजाओं के समय दो मंजिला भवन, जानें

कुलदीप और भव्य के नामांकन में नहीं आने के प्रश्न पर मनोहर लाल ने कहा कि दोनों पारिवारिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बाहर गए हैं और ससुराल में उनके कोई फंक्शन था. दिल्ली में उनसे मुलाकात हुई थी और आदमपुर रैली में भी उन्होंने कह दिया था कि उनका परिवार भाजपा के साथ है. मनोहर लाल ने कहा कि 10 मई के बाद प्रधानमंत्री, गृहमंत्री सहित भाजपा के कंद्रीय नेताओं के दौरे हरियाणा में होंगे अभी वह देश में बाकि जगहों पर चुनाव प्रचार में गए हैं.

Haryana News : हिसार के राखीगढ़ी में मिले राजा-महाराजाओं के समय दो मंजिला भवन, जानें

कांग्रेस 3 दिन पहले मैदान में उतरी, हम डेढ़ महीने से मैदान में :


पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा की -कांग्रेस द्वारा हरियाणा में 10 की 10 सीटों पर सीट जीतने के दावे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अभी 3 दिन पहले मैदान में उतरी है और हम पिछले डेढ़ महीने से तैयारी में लगे हैं. कांग्रेस को कल जाकर हरियाणा में पूरे प्रत्याशी मिले हैं. कांग्रेस मैदान में कहीं नहीं है। भाजपा 10 की 10 सीटें हरियाणा में जीतने जा रही है. राजब्बर को गुरुग्राम से टिकट दिए जाने के सवाल पर मनोहर लाल ने कहा कि राजब्बर को हरियाणा की जनता स्वीकार नहीं करेगी. राज बब्बर पहले उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ चुके हैं और हार का सामना करना पड़ था। अब हरियाणा में भी उनको हार का सामना करना पड़ेगा.

जजपा खिसयाई बिल्ली खंभा नोचे :

दुष्यंत चौटाजा ने पिछले दिनों हिसार में बयान दिया था कि हुड्‌डा ने भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए टिकट बांटे हैं, इस पर मनोहर लाल ने कहा कि यह तो अच्छी बात है कि कोई हमने पूछकर टिकट बांट रहा हैय पूर्व सीएम ने कहा कि जजपा के हाथ अब कुछ नहीं लग रहा तो वह खिसया गई है. जजपा की हालत खिसयाई बिल्ली खंभा नोचे वाली हो गई है.
 

Haryana News : हिसार के राखीगढ़ी में मिले राजा-महाराजाओं के समय दो मंजिला भवन, जानें

रणजीत चौटाला ने कहा कि जनसमर्थन मिल रहा है. जनता सुबह 9 बजे से आ गई. जुलूस खत्म नहीं हो रहा है. रणजीत चौटाला ने कहा जेपी देवीलाल की विरासत कैसे संभाल सकता है, वो तो उनको छोड़कर चला गया था. मैं देवीलाल का बेटा हूं और उनकी विरासत को आगे बढ़ाने का काम हम कर रहे हैं. रणजीत ने कहा कि हुड्‌डा ने पूरी कांग्रेस को अपने खिलाफ कर लिया है.

रणजीत ने हुड्‌डा पर निशाना साधते हुए कहा कि जब सेनापति कमजोर हो जाता है तो सेना और सूबेदार बगावत कर देता है. सैलजा उनकी नहीं सुनती. यहां तक उनका समधी करण दलाल भी उनके खिलाफ हो गया है. छोटू राम को लोग बहुत मानते हैं, उनके पौते का टिकट काट दिया. जैसे राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश का नाश किया वैसे ही हुड्‌डा हरियाणा में कांग्रेस का नाश कर देंगे. यहां हम नामांकन वाले दिन 10 लोग एकट्‌ठा होकर आए हैं और वहां सिरसा में सैलजा अकेली नामांकन भर रही है उनके साथ कोई सीनियर नेता नहीं है.