home page

Haryana : जजपा नेता व पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप, राज्यपाल को लिखा लेटर

Haryana News : बता दें कि हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को पत्र लिखकर राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर तत्काल कार्रवाई की मांग की है अपने पत्र में उन्होंने राज्यपाल से आग्रह किया है कि सरकार को बहुमत साबित करने के लिए तुरंत फ्लोर टेस्ट बुलाया जाए और अगर सरकार ऐसा करने में विफल रहती है तो राष्ट्रपति शासन लगाया जाए 

 | 
Haryana : जजपा नेता व पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप, राज्यपाल को लिखा लेटर

HARYANA NEWS HUB (ब्यूरो) : सियासी हलचल के बीच पूर्व उप मुख्यमंत्री (Former Deputy Chief Minister)  दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने हरियाणा के राज्यपाल (Governor) को पत्र ( letter ) लिखा है. दुष्यंत चौटाला ने राज्यपाल से विधानसभा का सत्र बुलाकर फ्लोर टेस्ट (floor test) की मांग (demanded) की है. बता दें कि हरियाणा में भाजपा सरकार से तीन आजाद विधायकों ने समर्थन वापस ले लिया है और ऐसे में सरकार अल्पमत में आ गई है.

उन्होंने कहा कि विकास और पार्टी के स्पष्ट रुख को देखते हुए जेजेपी वर्तमान सरकार को अपना समर्थन नहीं देती है और सरकार बनाने के लिए किसी भी अन्य राजनीतिक दल को समर्थन देने के लिए तैयार है, यह स्पष्ट है कि मौजूदा सरकार के पास अब कोई कमान नहीं है।

USA News : ऑस्ट्रेलिया में हरियाणा के छात्र की हत्या, हरियाणा के दो युवकों ने दिया वारदात को अंजाम
वहीं, दुष्यंत ने भाजपा पर नए तरीके से हॉर्स ट्रेडिंग के भी आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को पत्र लिखकर साफ कहा है कि अगर इस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता है तो हम प्रस्ताव का समर्थन करेंगे। कहा कि अब कांग्रेस को यह कदम (फ्लोर टेस्ट की मांग) उठाना होगा। राज्यपाल के पास फ्लोर टेस्ट देखने के आदेश देने की शक्ति है,

कि सरकार के पास ताकत है या नहीं और यदि उसके पास बहुमत नहीं है तो राज्य में तुरंत राष्ट्रपति शासन लागू करें।व
दुष्यंत चौटाला ने लिखा कि तीन निर्दलीय विधायकों ने सरकार से समर्थन वापिस लिया है. दुष्यंत चौटाला ने राज्यपाल से पत्र में मांग की है कि सरकार के पास विश्वास मत नहीं रहा है, इसलिए विधानसभा का सत्र बुलाकर सरकार फ्लोर टेस्ट पास करे.

USA News : ऑस्ट्रेलिया में हरियाणा के छात्र की हत्या, हरियाणा के दो युवकों ने दिया वारदात को अंजाम

बुधवार को सीएम नायब सैनी ने भी मसले पर प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस के नेता अपनी इच्छाएं पूरी करने के लिए कोशिश करते रहे हैं. लेकिन सरकार अल्पमत में नहीं है और बड़ी मजबूती से सरकार काम कर रही है. सरकार को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है.

हरियाणा में पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर और आज़ाद रणजीत चौटाला के इस्तीफे के बाद 90 सदस्यों वाली हरियाणा विधानसभा में फिलहाल 88 विधायक हैं, जबकि बहुमत के लिए नायब सैनी की अगुवाई वाली बीजेपी को 45 का आंकड़ा छूना होगा.

USA News : ऑस्ट्रेलिया में हरियाणा के छात्र की हत्या, हरियाणा के दो युवकों ने दिया वारदात को अंजाम

सरकार को फिलहाल 44 विधायकों का समर्थन हासिल है, जिसमें खुद भाजपा के 40, आज़ाद के 2, और हरियाणा लोकहित पार्टी के 1 विधायक गोपाल कांडा शामिल हैं. तीन आजाद विधायकों ने समर्थन वापस लिया है. 12 मार्च को ही हरियाणा में खट्टर को हटाकर नायब सैनी को भाजपा ने नया सीएम बनाया था. उधर, कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह के बेटे दीपेंद्र हुड्डा ने प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है.