home page

LPG New Price : एलपीजी गैस ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब इतने रुपए सस्ता मिलेगा घरेलू सिलेंडर

LPG New Price : आज के युग में हर किसी के घर में एलपीजी गैस का प्रयोग होता है। बता दें कुछ दिनों से बढ़ती कीमतों के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। वहीं महंगाई भी अपनी चर्म सीमा पर पहुंच गई। ऐसे में गैस सिलेंडर की कीमतों में गिरावट के कारण लोगों ने कुछ राहत की सांस ली। आईए जानते हैं गैस सिलेंडर की ताजा कीमतों के बारे में नीचे खबर में...
 | 
 LPG New Price : एलपीजी गैस ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब इतने रुपए सस्ता मिलेगा घरेलू सिलेंडर

HARYANA NEWS HUB : जितने भी लोग एलपीजी गैस सिलेंडर उसे कर रहे हैं उन लोगों के लिए इस आर्टिकल (Article) के माध्यम से एक गुड न्यूज़ लेकर आए हैं जो आप लोग को जानना काफी जरूरी है क्योंकि 1 फरवरी से ही या नियम लागू किया गया है जिसमें बताया जा रहा है कि एलपीजी गैस सिलेंडर (lpg gas cylinder) आप सभी को सस्ते में दिया जाएगा और सब्सिडी (subsidy) भी डबल दिया जाएगा तो आईए जानते हैं कि क्या है आप बड़ी खबर कितने रुपए आप लोग को ऑप्शन सीडी (option cd) दिया जाएगा और कितने में आप लोग को गैस सिलेंडर दे दिया जाएगा तो पूरी अपडेट जरूर जाने यहां से।

Rajasthan Weather Update : राजस्थान के इन जिलों में आज और कल होगी बारिश, अलर्ट हुआ जारी


(LPG) एलपीजी गैस सिलेंडर हुआ फिर से सस्ता-
केंद्र सरकार के द्वारा एलपीजी (LPG) गैस सिलेंडर के दामों में फिर से भारी गिरावट की गई है जिसमें बताया जा रहा है कि आप सभी को 1050 रुपया में एलपीजी गैस सिलेंडर दिया जा रहा था| लेकिन अब आपको केवल 570 रुपए में दिया जाएगा तो यह खबर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है तो आईए हम जानते हैं कि यह खबर सही है या झूठ क्योंकि बहुत लोग ऐसे होते हैं जो झूठी खबर वायरल करते हैं तो पूरी अपडेट सही-सही जरूर यहां से जाने।


कॉमर्शियल सिलेंडर (commercial cylinder) के रेट आज जो कम हुए हैं, वह नए साल के गिफ्ट के रूप में टॉफी है। दिल्ली में आज 19 किलो वाला कॉमर्शियल सिलेंडर 1755.50 रुपये में मिलेगा। इससे पहले यह 1757.00 रुपये का था। आज केवल 1.50 रुपये सस्ता हुआ है।इसी तरह कोलकाता में यह सिलेंडर 1869.00 रुपये का हो गया है। इससे पहले दिसंबर में 1868.50    रुपये था। इसमें आज 50 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। मुंबई में 1710 रुपये में मिलने वाला कॉमर्शियल सिलेंडर आज से 1708.50 रुपये में मिलेगा। चेन्नई में 1929 की जगह अब 1924.50 रुपये में बिकेगा।

Rajasthan Weather Update : राजस्थान के इन जिलों में आज और कल होगी बारिश, अलर्ट हुआ जारी

LPG Gas Cylinder Price Check Today-
पहले एलपीजी (LPG) सिलेंडर पर लोगों को सब्सिडी भी मिलती थी लेकिन अब सब्सिडी के नाम पर उनको सिर्फ चंदा मिलता है.आपको बता दें कि पहले 200 से ₹300 सब्सिडी में भेजा था था खाते में लेकिन अब ₹70 के करीब बैंक खाते में भेज जाता है और वह भी कभी-कभी नहीं भेजा जाता है तो ऐसे में सरकार से कई सारी परेशानियां है लोगों को लेकिन सरकार है कि सुनने का नाम नहीं ले रही है।