home page

Gold price : सोने व चांदी के रेट बढ़े, दिल्ली के सर्राफा बाजार में अब इस रेट पर मिल रहा 10 ग्राम सोना

Gold price : सोना चांदी खरीदने वालो के लिए आवस्यक खबर आई है। बता दें कि दिल्ली के सर्राफा बाजार में फिर से सोने के रेट बढ़ गए है। बता दें चांदी के दाम में भी उछाल देखा जा रहा है। ऐसे में खरीदारी का प्लान करने से पहले आइये जानते है आज के ताजा रेट...
 | 
Gold price : सोने व चांदी के रेट बढ़े, दिल्ली के सर्राफा बाजार में अब इस रेट पर मिल रहा 10 ग्राम सोना

Haryana News Hub : भारतीय सर्राफा बाजार में सोना और चांदी महंगा हुआ है. मजबूत ग्लोबल ट्रेंड के बीच भारतीय सर्राफा बाजार में दस ग्राम सोना महंगा होकर 63,100 रुपये का हो गया है. एक किलो चांदी की दरों में भी मजबूती आई है और अब यह 78,100 रुपये में बिक रही है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज (HDFC Securities) ने यह जानकारी दी है.

.


दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने का भाव 150 रुपये की तेजी के साथ 63,100 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ. पिछले कारोबारी सत्र में सोने की कीमत 62,950 रुपये प्रति 10 ग्राम थी.

विदेशी बाजारों में सोने में तेजी-
वैश्विक बाजारों में सोना बढ़कर 2,037 डॉलर प्रति औंस हो गया, जबकि चांदी उछाल के साथ 24.19 डॉलर प्रति औंस हो गई. कॉमेक्स (जिंस बाजार) में हाजिर सोना 2,037 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 5 डॉलर ज्यादा है. गांधी ने कहा कि अमेरिकी बॉन्ड यील्ड में गिरावट और अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व के अगले साल नीतिगत दर में कटौती के संकेत से सोने की कीमतों में तेजी आई.