home page

यहां पर Property खरीदने में अमीरों के भी छूट जाते है पसीने, यहां पर है देश की सबसे महंगी जगह

Property Rates : हमारे देश में अमीरों की संख्या बढ़ती जा रही है। और साथ में प्रॉपर्टी के दाम भी सातवें आसमान को छूते नजर आ रहे है। ऐसे में आज हम आपको इस खबर के माध्यम से भारत की ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां पर प्रॉपर्टी खरीदने के लिए करोड़पति के भी पसीने छूट जाते है। आइए जानते है नीचे आर्टिकल में.

 | 
यहां पर Property खरीदने में अमीरों के भी छूट जाते है पसीने, यहां पर है देश की सबसे महंगी जगह

HARYANA NEWS HUB : हमारे देश में कई ऐसे इलाके हैं जहां प्रॉपर्टी की कीमत ( Expensive Residential Locations )काफी ज्यादा है। ये इलाके इतने ज्यादा पॉश हैं कि यहां पर करोड़पतियों के लिए भी रहना बहुत मुश्किल है। इन जगहों पर करोड़पति भी रहने से पहले 10 बार जरूर सोचेंगे। आज हम आपको देश के इन्हीं पॉश इलाकों ( Expensive Residential Locations In India ) के बारे में बताने जा रहे हैं। भारत के अलग-अलग शहरों में एक से एक महंगी रेसिडेंशियल लोकेशन( expensive residential location ) है। आईए आपको बताते हैं देश में इन महंगी जगहों के बारे में।

करोड़ों में है कीमत :

मुंबई के ताड़देव में प्रॉपर्टी( Property in Tardev, Mumbai ) के एवरेज रेट करीब 52 हजार रुपये प्रतिफुट हैं। यहां पर 2 बीएचके फ्लैट की कीमत कम से कम 3 से 4 करोड़ रुपये के बीच है। ये इलाका काफी ज्यादा महंगा है। वहीं बेंगलुरु के सदाशिव नगर में प्रॉपर्टी काफी महंगी है। यहां पर ज्यादातर रहने वाले लोग अरबपति हैं। सदाशिव नगर में प्रॉपर्टी के एवरेज रेट 46 हजार 500 रुपये प्रति फुट के आसपास हैं। यहां पर अगर आप 2 बीएचके फ्लैट खरीदने जाएंगे तो आपको करीब डेढ़ से दो करोड़ रुपये में मिलेगा।

पिता को ऐसी प्रॉपर्टी बेचने से नहीं रोक सकता बेटा, Supreme Court ने सुनाया फैसला

दिल्ली का पॉश इलाका :

दिल्ली में गोल्फ लिंक्स में प्रॉपर्टी( Property in Golf Links Delhi ) के रेट आसमान छू रहे हैं। यहां पर प्रॉपर्टी की कीमतें काफी ज्यादा हैं। 99 एकड़ के मुताबिक, गोल्फ लिंक्स में अभी 1.62 लाख रुपये प्रति वर्गफुट का रेट चल रहा है। इसी तरह मुंबई के मालाबार हिल्स भी बेहद पॉश इलाका है। समुद्र के करीब इस इलाके में 75,742 रुपये प्रति वर्ग फुट का रेट चल रहा है। चंडीगढ़ के सेक्टर 5 में प्रॉपर्टी की कीमतें काफी ज्यादा हैं। यहां पर विला की कीमत करीब 120 करोड़ रुपये तक है। यहां पर प्रॉपर्टी के रेट करीब 29,843 रुपये प्रति वर्ग फुट हैं।

6 हजार से भी सस्ते में मिल रहा बड़ी स्क्रीन वाला Smart TV, ऑफर सिर्फ सीमित समय तक
 

कोलकाता का न्यू अलीपुर :

कोलकाता के न्यू अलीपुर में एवरेट प्रॉपर्टी( Everett Property in New Alipore, Kolkata ) के रेट 76,900 रुपये प्रति वर्ग फुट हैं। यहां पर प्रॉपर्टी खरीदने के लिए आपको करोड़ों रुपये खर्च करने पड़ जाएंगे। ऐसे ही हैदराबाद के बंजारा हिल्स में एवरेज प्रॉपर्टी रेट 72,000 रुपये प्रति वर्ग फुट हैं। यहां भी प्रॉपर्टी के रेट करोड़ों में हैं।