home page

CIBIL SCORE : अब ले सकते हैं ख़राब सिबिल स्कोर पर भी 50000 तक का लोन, जाने कैसे..

CIBIL SCORE : अगर आपका भी सिबिल स्कोर खराब है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है बता दें कि कुछ ऐसे एप्स है जो बिना किसी कागजी कार्रवाई या बिना किसी गारंटी के तत्काल लोन देते हैं। आईए जानते हैं ऐसे कुछ एप्स के बारे में नीचे खबर में...
 | 
 CIBIL SCORE : अब ले सकते हैं ख़राब सिबिल स्कोर पर भी 50000 तक का लोन, जाने कैसे..

HARYANA NEWS HUB : कई बार हमें तत्काल पैसों की जरूरत होती है लेकिन बैंक खराब या जीरो सिबिल स्कोर के कारण हमारा लोन आवेदन खारिज कर देते हैं। सिबिल स्कोर एक संख्या है जो आपके ऋण भुगतान (Loan Payment)इतिहास को दर्शाता है।

बैंक लोन स्वीकृत करने से पहले इसकी जांच करते हैं. लेकिन चिंता न करें, अब आप ऑनलाइन लेंडिंग ऐप्स (online lending apps) के जरिए जीरो सिबिल स्कोर पर भी 50,000 रुपये तक का पर्सनल लोन पा सकते हैं

Age of Marriage : जानिए विवाह के लिए लड़का-लड़की की आयु में कितना होना चाहिए अंतर


ये ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म और ऐप्स बिना किसी कागजी कार्रवाई या गारंटी के मिनटों में तत्काल ऋण प्रदान (provide instant loan) करते हैं। आपको बस उनका ऐप इंस्टॉल करना होगा, केवाईसी (KYC) प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी करनी होगी और अपने फोन से ऋण के लिए आवेदन करना होगा।

यदि आप पात्र हैं, तो आपको ऋण स्वीकृति मिल जाएगी और पैसा आपके बैंक खाते में तुरंत स्थानांतरित कर दिया जाएगा। शून्य सिबिल स्कोर व्यक्तिगत ऋण पर ब्याज दर (
Rate of interest) अधिक हो सकती है – आमतौर पर 24% से 36% प्रति वर्ष के बीच।

Age of Marriage : जानिए विवाह के लिए लड़का-लड़की की आयु में कितना होना चाहिए अंतर

प्रोसेसिंग शुल्क (processing fee) भी लिया जाता है – ऋण राशि का 10% तक या अधिकतम 10,000 रुपये। लेकिन कोई छिपा हुआ शुल्क या वार्षिक शुल्क नहीं है। शून्य सिबिल स्कोर ऋण के लिए आपकी पात्रता इस पर निर्भर करती है – एक भारतीय नागरिक होना, एक स्थिर आय स्रोत होना, आयु 21-60 वर्ष के बीच होना और आधार से जुड़ा मोबाइल नंबर होना।


आपको ऋण वितरण के लिए एक बैंक खाता और NACH जनादेश देने के लिए डेबिट कार्ड की भी आवश्यकता है। शून्य सिबिल पर तत्काल व्यक्तिगत ऋण प्रदान करने वाले कुछ लोकप्रिय और विश्वसनीय ऐप हैं – पेसेंस, अर्लीसैलरी, मनीटैप, कैशई, क्रेडिटबी (CreditB) आदि। वे आरबीआई द्वारा अनुमोदित (Approved) हैं और उपयोग करने के लिए सुरक्षित हैं।

Age of Marriage : जानिए विवाह के लिए लड़का-लड़की की आयु में कितना होना चाहिए अंतर

इसलिए यदि आपको व्यक्तिगत जरूरतों के लिए कुछ जरूरी पैसों की जरूरत है, तो आप इन ऐप्स के जरिए शून्य सिबिल स्कोर पर भी कुछ ही मिनटों में 50,000 रुपये तक का लोन आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। बस अपनी पात्रता जांचें, केवाईसी दस्तावेज़ और बैंक विवरण जमा करें, और बिना किसी परेशानी के त्वरित ऋण (quick loan) स्वीकृति प्राप्त करें।