home page

Business idea : हर महीने कमाने है 2 से 3 लाख रुपए, तो शुरू करें ये बिजनेस, जानिए..

Business idea : हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में जिससे आपको महीने के 2 से 3 लख रुपए कमाने को मिलेंगे। बता दें कि इस बिजनेस को स्टार्ट करने के लिए आपको सिर्फ एक लाख रुपये निवेश करना पड़ेगा। आईए जानते हैं ऐसे बिजनेस के बारे में जो आपके सपनों को साकार करेगा।

 | 
Business idea : हर महीने कमाने है 2 से 3 लाख रुपए, तो शुरू करें ये बिजनेस, जानिए..

HARYANA NEWS HUB : यदि आपका लक्ष्य प्रति माह 1 से 3 लाख रुपये कमाना है! किसी भी कंपनी की फ्रेंचाइजी (company franchise) लेने की जरूरत नहीं है! मात्र ₹100000 निवेश करके आप एक ऐसा व्यवसाय शुरू कर सकते हैं जिसका आज भारत के अधिकांश छोटे शहरों में कोई मुकाबला नहीं है!


ये सभी उत्पाद आपका व्यवसाय हैं! ऐसे उत्पादों को खरीदने और बेचने के व्यवसाय को थ्रिफ्ट स्टोर (Thrift store)  कहा जाता है। इसके लिए आपको कोई दुकान खरीदने की जरूरत नहीं है! आप एक ऑनलाइन थ्रिफ्ट स्टोर शुरू कर सकते हैं! इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और फेसबुक मार्केटप्लेस आपके थ्रिफ्ट स्टोर के बारे में प्रचार करने और आपके व्यवसाय को बढ़ाने में बहुत मददगार हो सकते हैं!

UP : योगी सरकार ने दिया बिजली उपभोक्ताओं को तोहफा, जारी किया ये आदेश

आपको बस उत्पाद को लगातार अपलोड करना है! अगर हमें लोगों से ऑर्डर मिलते हैं, तो हमें उन्हें डिलीवर करना होगा! ‘जब बिजनेस स्थापित हो जाए और अच्छी कमाई होने लगे तो आप अपनी वेबसाइट लॉन्च कर सकते हैं। आप अपना खुद का मोबाइल एप्लिकेशन (mobile app) भी शुरू कर सकते हैं! शुरुआत में आप उत्पाद को अपने नजदीकी किसी भी मेट्रो शहर से खरीद सकते हैं।


भारत में व्यवसाय के अवसर-

भारतीय बाजार में अपने उत्पाद बेचने के लिए दुनिया भर की कंपनियों के बीच होड़ मची हुई है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि भारत के लोग खुलकर खरीदारी करने लगे हैं। बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जो कई चीजें खरीदते तो हैं लेकिन उनका इस्तेमाल नहीं करते। कई लोग किसी चीज को 2-4 बार इस्तेमाल करने के बाद इस्तेमाल करना बंद कर देते हैं।

UP : योगी सरकार ने दिया बिजली उपभोक्ताओं को तोहफा, जारी किया ये आदेश


खासकर फैशन और घर की सजावट (Especially fashion and home decor) के उत्पादों में ऐसी चीजें सबसे ज्यादा देखने को मिलती हैं। ऐसे सभी सामान का क्या करें, लोगों के पास कोई विकल्प ही उपलब्ध नहीं है! कभी-कभी किसी को दान कर देने पर वह सालों तक स्टोर में पड़ा रहता है और फिर दिवाली की सफाई के दौरान कूड़े में फेंक दिया जाता है।