home page

Greater Noida वालों ने सीएम योगी से मांगा है न्याय, जानिए....

Greater Noida News : इस महंगाई के दौर में अपना घर बनाना किसी सपने से कम नहीं। खुद का घर खरीदने में एक आम आदमी की पूरी जिंदगी लग जाती है। हाल ही में, ऐसा किस्सा सामने आया जहां ग्रेटर नोएडा में लोगों को फ्लैट खरीदने के 7 साल बाद भी फ्लैट नहीं मिला। ऐसे में आइए नीचे आर्टिकल में जानते है सीएम योगी से क्या न्याय मांगा है।

 | 
Greater Noida वालों ने सीएम योगी से मांगा है न्याय, जानिए....

HR NEWS HUB (ब्यूरो) : लोग अपनी जीवनभर की जमा पूंजी लगाकर एक घर खरीदते हैं। लेकिन घर मिलने का इंतजार करते-करते ही 7 साल गुजर जाएं, तब सोचिए उनका क्या हाल होगा। ग्रेटर नोएडा(Greater Noida) में ऐसा ही एक घोटाला घर खरीदारों के साथ हुआ है और अब उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Chief Minister Yogi Adityanath) से मदद की गुहार लगाई है।

 


ये मामला उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा(Greater Noida, Uttar Pradesh) का है, जहां सेक्टर-27 में हेमिस्फेयर हाउसिंग प्रोजेक्ट(Hemisphere Housing Project) ने लोगों को 2019 में घर देने के वादे के साथ इंवेस्टमेंट करवाया था। लोगों ने जमा पूंजी लगाकर और लोन लेकर इस प्रोजेक्ट में पैसा लगाया, लेकिन अभी तक उन्हें घर नहीं मिला है। अब उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है।


इस प्रोजेक्ट में घर खरीदने वालों का दावा है कि फ्लैट 2019 में डिलीवर होने थे, लेकिन डेवलपर ने 2018 में ही इस प्रोजेक्ट पर काम करना बंद कर दिया और तब से ये प्रोजेक्ट अधूरा पड़ा है।

 

 Supreme Court : बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को सुप्रीम कोर्ट में हाजिर होने के दिए आदेश, जाने क्या है मामला

 

100 एकड़ में फैला है प्रोजेक्ट :

हेमिस्फेयर हाउसिंग प्रोजेक्ट को रियल एस्टेट कंपनी(real estate company) रॉयल गोल्फ लिंक सिटी प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड(Royal Golf Links City Projects Pvt Ltd) ने 2015-16 में शुरू किया था। करीब 100 एकड़ में फैले इस प्रोजेक्ट में टोटल 14 टावर बनने हैं। इसमें 2BHK और 3BHK फ्लैट बनने हैं, वहीं करीब 250 विला भी इसी में बनने हैं।

जबकि इस प्रोजेक्ट की हालत ये है कि ज्यादातर टावरों में बस पिलर्स ही खड़े हुए हैं। जबकि कुछ टावर्स में दीवारें भी बन गई हैं। लेकिन फिनिशिंग का काम नहीं हुआ है और इस वजह से प्रोजेक्ट डिलीवर भी नहीं हो रहा है।

Passport Update : आपके पासपोर्ट की होने वाली है एक्सपायरी डेट, जानिए रिन्यू करवाने के लिए टिप्स and ट्रिक

सब जगह की शिकायत, अब सीएम से गुहार :

इस प्रोजेक्ट में देरी को लेकर घर खरीदारों ने इकोनॉमिक ऑफेंस विंग से लेकर ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी तक शिकायत दर्ज की है, लेकिन इसका कोई हल नहीं निकला है। कंपनी के प्रमोटर को बार-बार कॉल करने का जवाब भी नहीं मिला है। अब इसे लेकर यहां निवेश करने वाले घर खरीदार लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से हस्तक्षेप की भी मांग की है।