home page

Rajasthan News : शादी की पहली सालगिराह पर पत्नी ने की तलाक की डिमांड, जानिए वजह

Jaipur News : जयपुर में लिव-इन-रिलेशनशिप में रहे. फिर शादी के बाद ही पत्नी ने पति से ये अजीब डिमांड की थी. तब भी पूरा परिवार रह गया था सन्न राजस्थान की राजधानी जयपुर में अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने शादी की पहली सालगिरह पर ही पति से तलाक मांग लिया। पति ने जब तलाक मांगने का कारण पूछा तो पत्नी ने बताया कि यूपीएससी की परीक्षा में उसे तलाक कोटे का फायदा मिल जाएगा आइए जानते है खबर में पूरा मामला...

 | 
Rajasthan News : शादी की पहली सालगिराह पर पत्नी ने की तलाक की डिमांड, जानिए वजह

HARYANA NEWS HUB (ब्यूरो) : संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में तलाक कोटे का लाभ लेने के लिए एक महिला ने अपने पति से अलग होने का फैसला किया है। शादी की पहली वर्षगांठ पर महिला ने पति से तलाक मांगा है।

पति ने जब तलाक मांगने का कारण पूछा तो पत्नी ने बताया कि यूपीएससी की परीक्षा में उसे तलाक कोटे का फायदा मिल जाएगा और इसके लिए ही उसने शादी की थी तलाक कोटा का लाभ लेने के लिए पत्नी ने शादी के अगले दिन तलाक मांग लिया।

Brazil News : ब्राजील में भयंकर बारिश और बाढ़ के कारण लगभग 1 लाख घर हुए तबाह, 90 से ज्यादा की मौत

पति और अन्य स्वजनों से समझाइश की तो एक साल बाद पत्नी ने पति से अलग होने की जिद कर ली। इस जिद के आगे स्वजन और पति को भी झुकना पड़ा और तलाक के बीच सहमति हो गई आइए जानते है पूरी जानकारी खबर में..

Brazil News : ब्राजील में भयंकर बारिश और बाढ़ के कारण लगभग 1 लाख घर हुए तबाह, 90 से ज्यादा की मौत
न्यायालय के आदश पर रिपोर्ट दर्ज हुई :
जानकारी के अनुसार, जयपुर के मंगलम सिटी में रहने वाले कुणाल की शादी प्रतापगढ़ की निवासी युवती से एक साल पहले हुई थी। प्रतापगढ़ में शादी के बाद दूल्हा अपने स्वजनों के साथ एक साल पहले जयपुर पहुंचा तो शादी के दूसरे ही दिन दुल्हन ने तलाक मांग लिया। दोनों पक्षों के बीच किसी तरह मामले को शांत कराया गया, लेकिन शादी का एक साल पूरा होने पर दो दिन पहले युवती ने फिर तलाक मांग लिया।

दहेज केस में फंसाने की धमकी :
इतना ही नहीं, पति ने तलाक देने से इनकार किया तो युवती ने उसे दहेत प्रताड़ना के झूठे मामले में जेल भिजवाने की धमकी दी। उसके स्वजनों के खिलाफ भी मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाने की धमकी दी। युवती ने कहा कि तलाक देने से उसे इस कोटे में नौकरी लग जाएगी। वह यूपीएससी की तलाक कोटे में नौकरी लेना चाहती है। इसके बाद पति कुणाल ने जयपुर पुलिस से शिकायत की, लेकिन पुलिस में सुनवाई नहीं हुई तो जयपुर जिला अतिरिक्त मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट न्यायालय में फरियाद पेश की।

Brazil News : ब्राजील में भयंकर बारिश और बाढ़ के कारण लगभग 1 लाख घर हुए तबाह, 90 से ज्यादा की मौत

कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज :
न्यायालय के आदेश पर करधनी पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई है। कुणाल ने पुलिस को बताया कि वह फोटोग्राफी और एयर कंडिशनर सर्विस का काम करता है। उसकी शादी प्रतापगढ़ निवासी एक युवती से 17 फरवरी 2023 को हुई थी। शादी के बाद से युवती उस पर तलाक देने को लेकर दबाव बनाने लगी। उसने तलाक नहीं दिया तो झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी दी। शादी की पहली वर्षगांठ 17 फरवरी 2024 को युवती ने तलाक की मांग करते हुए घर में हंगामा किया। अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।