home page

Jharkhand News : रांची में ED का बड़ा एक्शन, मंत्री आलमगीर आलम के पीएस के घर बड़ी रेड, 30 करोड़ कैश बरामद होने की आशंका

ED Raid in Ranchi : ईडी ने रांजधानी रांची में आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के ठिकानों पर छापा मारा है. जहां जांच एजेंसी को भारी कैश मात्रा में कैश बरामद हुआ है टीम राज्‍य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव के यहां पहुंची हुई है छापामारी के दौरान टीम को 25 करोड़ रुपये कैश मिले हैं आइए जानते है पूरी जानकारी खबर में विस्तार से...
 
 | 
Jharkhand News : रांची में ED का बड़ा एक्शन, मंत्री आलमगीर आलम के पीएस के घर बड़ी रेड, 30 करोड़ कैश बरामद होने की आशंका

HARYANA NEWS HUB (ब्यूरो) : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड के रांची में कई ठिकानों पर छापेमारी कर बड़े पैमाने पर कैश बरामद किया है. ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के नौकर के घर ईडी ने भारी नकदी जब्त की है.

सूत्रों के मुताबिक, नकदी 20 से 30 करोड़ रुपये के बीच होने का अनुमान है. फिलहाल नोट गिनने वाली मशीन मंगाई जा रही है राज्‍य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम (Alamgir Alam) के पीएस (निजी सचिव) संजीव कुमार लाल के यहां ताबड़तोड़ छापामारी चल रही है आइए जानते है इससे जुड़ी और अधिक जानकारी खबर में विस्तार से....

Haryana News : हिसार से 2 दिन से लापता बच्चों के शव जल घर टैंक में मिलें तैरते, जानिए मामला
निजी सचिव के ठिकाने से 25 करोड़ कैश बरामद : 
इस दौरान टीम को 25 करोड़ रुपये नकद मिले हैं। ये रुपये संजीव कुमार लाल के नौकर के घर मे रखे गए थे। इस सिलसिले में ईडी की पूछताछ जारी है और रुपयों के स्रोत पर जानकारी ली जा रही है।

 संजीव कुमार लाल के नौकर जहांगीर आलम यहीं रांची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र के हरमू में रहते हैं और रुपये भी यहीं से मिले हैं। कुल छह ठिकानों पर छापामारी चल रही है।

Haryana News : हिसार से 2 दिन से लापता बच्चों के शव जल घर टैंक में मिलें तैरते, जानिए मामला


पुदांग के सेल सिटी भी पहुंची ईडी की टीम : 
इसके अलावा, पुंदाग के सेल सिटी में भी ईडी की टीम (ED Raid) पहुंची हुई है। वहां पथ निर्माण विभाग से जुड़े इंजीनियर के यहां छापमारी चल रही है।

प्रारंभिक सूचना है कि 23 फरवरी, 2023 को गिरफ्तार ग्रामीण कार्य विभाग के तत्‍कालीन मुख्‍य अभियंता वीरेंद्र राम (Virendra Ram) से जुड़े मामले में यह छापमारी चल रही है। वीरेंद्र राम के पास सवा सौ करोड़ की संपत्ति का ईडी ने खुलासा किया था।