home page

Delhi Metro : जानिए दिल्ली मेट्रो में कितनी लेकर जा सकते है शराब की बोतल, DMRC ने दी जानकारी

DMRC : क्या आप जानते है कि दिल्ली मेट्रों में कितनी शराब की बोतल लेकर जा सकते है। अगर आप ये जानने के इच्छूक है तो आपको बता दें कि हाल ही में एक अपडेट के जरिए पता चला है कि मेट्रो में शराब की बोतलें लेकर जा सकते हैं। DMRC ने यात्रियों को अब शराब की बोतल ले जाने की अनुमति दे दी है। आइए नीचे आर्टिकल में जानते है इस अपडेट के बारे में डिटेल से.

 | 
Delhi Metro : जानिए दिल्ली मेट्रो में कितनी लेकर जा सकते है शराब की बोतल, DMRC ने दी जानकारी

HR NEWS HUB (ब्यूरो) : दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन(Delhi Metro Rail Corporation) में पहले शराब की बोतलें(wine bottles) ले जाने की अनुमति नहीं हुआ करती थी। जैसा कि आप सभी जानते हैं, कांच की बोतल या शराब की बोतल स्कैनर में दीखते ही CISF के लोग आपको रोक लिया करते थे और आगे जाने से पहले आपके बैग में से बोतल निकलवा लिया करते थे।

लेकिन अब ऐसा बिल्कुल नहीं होगा, अब से मेट्रो में शराब की बोतलें लेकर जा सकते हैं।(Can you carry liquor bottles in the metro?) जी हां, DMRC ने यात्रियों को अब शराब की बोतल ले जाने की अनुमति दे दी है। अब से अपने साथ शराब की दो सील बोतलें ले जा सकते हैं। जानिए इस नियम के बारे में।

केवल एयरपोर्ट लाइन में थी इसकी इजाजत :
 ​
दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में अभी तक केवल एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन(Airport Express Line) तक ही शराब ले जाने की इजाजत थी। DMRC ने अब ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर मेट्रो में शराब की दो सील बोतलें ले जाने का पूरा आदेश दे डाला है। अब दिल्ली मेट्रो में की भी शख्स दो सील बोतलों को मेट्रो के अंदर ले जा सकता है।

Supreme Court ने किराएदारों के हक में सुनाया फैसला, अब टाइम से किराया देने की कोई फिक्र नहीं

CISF और DMRC ने लिया है ये फैसला :

ये फैसला CISF और DMRC की एक कमिटी द्वारा एक बैठक के बाद लिया गया है। इससे पहले केवल एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन में ही शराब ले जाने की इजाजत हुआ करती थी। पहले के आदेश में, दिल्ली मेट्रो में शराब पर पाबंदी थी। हालांकि, एयरपोर्ट एक्सप्रेस पर ये नियम लागू नहीं था।

​मेट्रो परिसर में नहीं पी सकते शराब ​:

हालांकि, दिल्ली मेट्रो परिसर में आप शराब नहीं पी सकते हैं, यहां शराब पीने पर पाबंदी लगाई हुई है। मेट्रो यात्रियों से यात्रा के दौरान सही व्यवहार रखने के लिए कहा गया है। अगर कोई भी यात्री शराब के नशे में किसी भी तरह का अमर्यादित व्यवाहर करता है, तो उसके खिलाफ उचित करवाई की जाएगी।

Aaj Ka Rashifal : आज के इन राशि वालों को हर कार्य में मिलेगी सफलता, जानिए 12 राशियों का राशिफल

​ट्विटर पर एक शख्स के सवाल पर दिया था जवाब ​:

दरअसल, ट्विटर पर पॉलीमैथ नाम के एक ने DMRC को टैग करते हुए सवाल किया कि क्या ब्लू लाइन मेट्रो में शराब बोतल ले जा सकते हैं, तो इसी पर सवाल के जवाब में DMRC ने जवाब में कहा कि हां, दिल्ली मेट्रो में दो शराब की बोतल ले ले जा सकते हैं।