home page

BJP Candidate 2nd List : नितिन गडकरी लड़ेगे नागपुर से लोकसभा चुनाव

BJP 2nd Candidate List : मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि बीजेपी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए 72 उम्मीदवारों (candidates) की दूसरी सूची जारी (List Ongoing) की है। पार्टी ने दूसरी सूची में कर्नाटक गुजरात (karnataka gujarat) और महाराष्ट्र (Maharashtra) समेत 10 राज्यों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। दूसरी लिस्ट में गडकरी खट्टर (Gadkari Khattar) और पीयूष गोयल (piyush Goyal ) को मैदान में उतारा गया है। इस लिस्ट में महाराष्ट्र की 20 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी की गई है आइए जानते है खबर में अधिक जानकारी विस्तार से...

 | 
BJP Candidate 2nd List : नितिन गडकरी लड़ेगे नागपुर से लोकसभा चुनाव 

HR NEWS HUB (ब्यूरो) BJP 2nd List: भाजपा (BJP) ने बुधवार को आगामी लोकसभा चुनाव (upcoming lok sabha elections) के लिए 72 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की जिसमें हरियाणा (haryana ) के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (manohar lal khattar) और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) जैसे नाम शामिल हैं। पहली लिस्ट एक सप्ताह पहले शनिवार को जारी कर दी गई थी

पार्टी द्वारा बुधवार को जारी उम्मीदवारों की दूसरी सूची के अनुसार, सड़क परिवहन (road parivahan) और राजमार्ग मंत्री नितिन जयराम गडकरी (Highway Minister Nitin Jairam Gadkari) महाराष्ट्र के नागपुर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए लोकसभा चुनाव लड़ेंगे जानते है नीचे इससे जुड़ी खबर....

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष, नितिन गडकरी नरेंद्र मोदी सरकार (Narender modi government) सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले मंत्रियों में से एक हैं, और उन्होंने 2014 में सड़क मंत्री (Road minister) का पदभार संभाला था। उन्होंने जहाजरानी (shipping), ग्रामीण विकास (rural Development) और पंचायती राज (Panchayati Raj), सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम, और जल संसाधन (water resources), नदी विकास (river development) और गंगा कायाकल्प मंत्री के रूप में भी काम किया है।

वर्तमान में भी गडकरी नागपुर से सांसद हैं-

इससे पहले आज, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने फिर से गडकरी से कहा कि अगर उनका "अपमान" किया जा रहा है तो वह भाजपा छोड़ दें। ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र की विपक्षी पार्टी सेना (यूबीटी) लोकसभा चुनाव में उनकी जीत सुनिश्चित करेगी।


बीजेपी (BJP) ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट-
भाजपा ने अपनी दूसरी सूची में लोकसभा चुनाव के लिए 72 और उम्मीदवारों के नाम घोषित किए, जिनमें केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Union Minister Piyush Goyal), प्रल्हाद जोशी (Parlhad joshi) और अनुराग सिंह ठाकुर (anurag singh thakur) शामिल हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai)और त्रिवेन्द्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने भी भाजपा की दूसरी सूची में जगह बनाई।

कल (12 मार्च) हरियाणा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले खट्टर करनाल से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे

पार्टी ने अपने मुख्य प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी (Rajya Sabha member Anil Baluni) को उत्तराखंड (uttrakhand) के गढ़वाल (gadhwal) से मैदान में उतारा था।

दिल्ली में, भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए दो नए उम्मीदवारों को पेश किया है - पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा (harsh malhotra) और उत्तर पश्चिम दिल्ली से योगेन्द्र चंदोलिया (Yogender chandoliya) |

केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी कर्नाटक के धारवाड़ से चुनाव लड़ेंगे, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (Former Chief Minister BS Yediyurappa) के बेटे बीवाई राघवेंद्र शिमोगा (BY Raghavendra Shimoga) से चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा ने इस महीने की शुरुआत में लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की थी। सूची में 190 से अधिक नाम थे।

2024 के लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने हैं।