home page

Arvind Kejriwal : सुप्रीम कोर्ट में मांगी केस की फाइल, कहा; दो साल में 100 करोड़ से 1100 करोड़ कैसे हुए, जानिए

Delhi Excise Policy Scam Case : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के रलिए अंतरिम जमानत दी जाए या नहीं, सुप्रीम कोर्ट आज इस बात पर विचार कर रहा है बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में सीएम अरविन्द केजरीवाल केस की फाइल मांगी है और सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दो साल में 100 करोड़ से 1100 करोड़ कैसे हुए इसी केस में आज सुनवाई शुरू हो चुकी है। इस मामले में पहले भी दो दिन सुनवाई हो चुकी है जिसमें केजरीवाल के वकील ने अपना पक्ष रखा था आज ईडी के वकील अपनी दलीलें दे रहे हैं आइए जानते है पूरी जानकारी खबर में विस्तार से...

 | 
Arvind Kejriwal : सुप्रीम कोर्ट में मांगी केस की फाइल, कहा; दो साल में 100 करोड़ से 1100 करोड़ कैसे हुए, जानिए

HARYANA NEWS HUB (ब्यूरो) : सुप्रीम कोर्ट में सीएम अरविन्द केजरीवाल केस की फाइल मांगी है और सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दो साल में 100 करोड़ से 1100 करोड़ कैसे हुए इसी केस में आज सुनवाई शुरू हो चुकी है।

इस मामले में पहले भी दो दिन सुनवाई हो चुकी है बीती दो हियरिंग में अदालत ने केजरीवाल के वकील का पक्ष सुना आज अदालत ईडी के वकील की दलीलें सुन रही है  कि अदालत ने पिछली सुनवाई में खुद ही कहा था

Haryana News : हिसार के पटेल नगर में तीन घरों पर मिला लारवा, तीनों घर पर नोटिस जारी

क्योंकि यह चुनाव का समय है तो हम केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर भी विचार कर सकते हैं। तब ईडी ने कहा था कि कोई भी फैसला लेने से पहले हमारा पक्ष भी सुना जाए। ऐसे में आज अदालत ईडी की दलीलें सुन रही है आइए जानते है पूरी बहस नीचे दिए गए आर्टिकल में...

आज सुनवाई शुरू हुई तो एएसजी एसवी राजू ने अपना पक्ष रखना शुरू किया। उन्होंने कहा, मैं 100 करोड़ के हवाला ट्रांजेक्शन से बात शुरू करना चाहता हूं। मनीष सिसोदिया की बेल रिजेक्ट होने के बाद एक शिकायत आई थी और 1100 करोड़ रुपये अटैच किए गए।

Haryana News : हिसार के पटेल नगर में तीन घरों पर मिला लारवा, तीनों घर पर नोटिस जारी


इस पर जस्टिस खन्ना ने कहा दो साल में ये 1100 करोड़ हो गए? आपने तो कहा था कि अपराध 100 करोड़ का है फिर यह इतना कैसे हो गया?
इस पर राजू ने कहा कि नीति से जो लाभ हुआ वो 1100 करोड़ है। तब जस्टिस खन्ना ने कहा आप पूरे लाभ को अपराध की श्रेणी में नहीं ला सकते।


तब राजू ने कहा कि इस वक्त यह जांच अधिकारी के विवेक पर है कि वह फैसला ले कि कौन सा स्टेटमेंट सही है और कौन सा नहीं...।
राजू ने आगे कहा, जब हमने जांच शुरू की थी तब हमारी जांच सीधे तौर पर केजरीवाल से नहीं जुड़ी थी। उनका रोल जांच के दौरान सामने आया। इसीलिए हमने शुरुआत में एक भी सवाल उन्हें लेकर नहीं हुए और न ही जांच उनपर केंद्रित थी।

Haryana News : हिसार के पटेल नगर में तीन घरों पर मिला लारवा, तीनों घर पर नोटिस जारी


राजू ने आगे कहा, तथ्यात्मक रूप से बयानों में कोई विरोधाभास नहीं है। वह याचिकाकर्ता के फेवर में हैं यह नहीं माना जा सकता।
राजू ने आगे कहा, हमने 25 अप्रैल 2023, तक एक भी सवाल नहीं किया।

तब जस्टिस खन्ना ने पूछा सरथ रेड्डी कब गिरफ्तार हुआ? राजू ने बताया 10 नवंबर 2022 को ये सभी बयान सीसीटीवी की निगरानी में कस्टडी में लिए गए थे।
अदालत ने कहा कि आप याचिकाकर्ता को सभी बयान उपलब्ध कराइए तो ईडी ने कहा कि उसमें और भी चीजें हैं। तब अदालत ने कहा कि उन्हें अलग कर बयान उपलब्ध कराइए।