home page

WhatsApp Update : व्हॉट्सएप के करोड़ों यूजर्स को मिलने वाली है ख़ुशी, जल्द ही मिलेगी ये खास सुविधा

WhatsApp Update : बता दें कि व्हॉट्सएप के अंडर आने वाला एप है जिसमें समय-समय पर अपडेट आते रहते है| इसी बीच सोशल मिडिया प्लेटफार्म व्हॉट्सएप पर नया फीचर्स एड करने वाला है| जिससे करोड़ो व्हॉट्सएप यूजर्स को ख़ुशी मिलेगी| आइए जानते है पूरी जानकारी क्या है नया अपडेट निचे खबर में...  

 | 
WhatsApp Update : व्हॉट्सएप के करोड़ों यूजर्स को मिलने वाली है ख़ुशी, जल्द ही मिलेगी ये खास सुविधा 

HARYANA NEWS HUB, (ब्यूरो) : व्हॉट्सएप के पास काफी बड़ा यूजरबेस (large userbase) उपलब्ध है। मेटा के अधीन आने वाले इस एप में समय-समय पर अपडेट आते रहते हैं। इसी बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हॉट्सएप पर एक नई सुविधा मिलने वाली है। दरअसल आने वाले कुछ समय में व्हॉट्सएप (whatsapp) के स्टेटस अपडेट को इंस्टाग्राम पर साझा करने का विकल्प दिया जाएगा। पूरी खबर जानने के लिए जुड़े रहे खबर में अंत तक...

 
 

टेक्नोलॉजी-
मेटा के अधीन आने वाले इस एप में समय-समय पर अपडेट आते रहते हैं। इसी बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हॉट्सएप (platform whatsapp) पर एक नई सुविधा मिलने वाली है। दरअसल आने वाले कुछ समय में व्हॉट्सएप के स्टेटस अपडेट को इंस्टाग्राम पर साझा करने का विकल्प दिया जाएगा।  

PM Kisan Yojana : PM किसान योजना के तहत लेना चाहते है आप भी 17वीं क़िस्त का लाभ, जानिए आवेदन करने के तरीके


 
व्हॉट्सएप के पास काफी बड़ा यूजरबेस उपलब्ध है। मेटा के अधीन आने वाले इस एप में समय-समय पर अपडेट आते रहते हैं। इसी बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हॉट्सएप (social media platform whatsapp) पर एक नई सुविधा मिलने वाली है। दरअसल आने वाले कुछ समय में व्हॉट्सएप के स्टेटस अपडेट को इंस्टाग्राम पर साझा करने का विकल्प दिया जाएगा।  

 
व्हॉट्सएप पर मिलेगी खास सुविधा-
कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि मेटा इस फीचर पर काम कर रहा है। व्हॉट्सएप अपडेट पर नजर रखने वाली कंपनी के मुताबिक, मेटा मीडिया शेयरिंग (meta media sharing) को बेहतर करने के लिए व्हॉट्सएप के स्टेटस अपडेट को प्लेटफॉर्म से बाहर यानी इंस्टाग्राम स्टोरी पर साझा करने का फीचर तैयार कर रहा है। 

PM Kisan Yojana : PM किसान योजना के तहत लेना चाहते है आप भी 17वीं क़िस्त का लाभ, जानिए आवेदन करने के तरीके


अभी प्रगति पर है ये फीचर-
रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हॉट्सएप स्टेटस अपडेट (whatsapp status update) को सीधे तौर पर इंस्टाग्राम से जोड़ने के लिए कंपनी तैयारी कर रही है। इसके लिए एक शेयरिंग फीचर को एकीकृत किया जाएगा। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स (users) बिना किसी रुकावट के अपने स्टेटस को इंस्टाग्राम पर साझा कर सकेंगे।


आने वाले फीचर की खूबियां-
इस फीचर की खास बात ये होगी कि यूजर्स इसमें से किसी भी वक्त बाहर आ सकेंगे। साथ ही इंस्टाग्राम पर किसके साथ स्टेटस साझा करना चाहते हैं, इसको नियंत्रित करने का विकल्प भी मिलेगा। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इस फीचर के जरिए एक स्टेप्स में व्हॉट्सएप स्टेटस (whatsapp status in steps) को शेयर करने का विकल्प मिलेगा। यूजर्स को अलग से स्टेटस साझा करने की कोशिश नहीं करनी पड़ेगी। 

PM Kisan Yojana : PM किसान योजना के तहत लेना चाहते है आप भी 17वीं क़िस्त का लाभ, जानिए आवेदन करने के तरीके


व्हॉट्सएप ने रिकॉर्ड खातों को किया बैन-
आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस साल फरवरी में व्हॉट्सएप ने 7.6 मिलियन से अधिक खातों को बैन किया। कंपनी के मुताबिक, इन सभी खाते पर आईटी नियम 2021 का उल्लंघन करने का आरोप था। साथ ही ये प्लेटफॉर्म (Platform) का अनुचित उपयोग कर रहे थे। भारत में व्हॉट्सएप (whatsapp) द्वारा इतने खातों को पहली बार बैन किया गया है।