home page

CNG और Electric कारों को मात देने आ गई नई Maruti Swift, जानिए कीमत और फीचर्स

2024 New Maruti Swift : अगर आप भी नई कर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है आपकी जानकारी के लिए बता दे की हाल ही में मारुति में अपनी नई स्विफ्ट लॉन्च की है जो की सीएनजी और इलेक्ट्रिक कारों को मौत देगी लिए जानते हैं खबर में कीमत और फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी-
 | 
CNG और Electric कारों को मात देने आ गई नई Maruti Swift, जानिए कीमत और फीचर्स

HARYANA NEWS HUB (ब्यूरो) : भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी अपनी बजट हैचबैक स्विफ्ट के नए जनरेशन मॉडल को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कंपनी की फोर्थ जनरेशन स्विफ्ट अब कुछ डीलरशिप पर पहुंचना भी शुरू हो गई है. नए जनरेशन की स्विफ्ट कई नए अपडेट और फीचर्स से लैस होगी, साथ ही इसमें एक नया इंजन भी मिलेगा. भारत में लॉन्च होने के बाद ये हुंडई ग्रैंड i10 निओस और टाटा टियागो को टक्कर देगी.

न्यू जनरेशन मारुति स्विफ्ट को भारत में बुधवार यानी 9 मई को लॉन्च किया जाएगा. तो चलिए जानते हैं अपकमिंग मारुति स्विफ्ट कितनी खास होने वाली है और इसमें ग्राहकों को कौन से अपडेट मिल सकते हैं.
मारुति सुजुकी ने अपनी मोस्ट अवेटेड कार 2024 New Maruti Swift को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस कार को पांच वैरिएंट्स- LXi, VXi, VXi (O), ZXi और ZXi+ में पेश किया है। जिनकी एक्सशोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये से शुरू होकर 9.64 लाख रुपये तक जाती है। अगर नई स्विफ्ट के कीमत की तुलना पुरानी स्विफ्ट से करें तो 2024 New Maruti Swift 25,000 रुपये मंहगी है। अभी तक इस कार की 10,000 बुकिंग हो चुकी है।

2024 New Maruti Swift में लगा है नया इंजन


कंपनी ने 2024 New Maruti Swift में कई बदलाव किए हैं। जिसमें इसका इंजन भी शामिल है। कंपनी ने अपनी इस नई कार में नया 1.2 लीटर Z-Series पेट्रोल इंजन लगाया है। जिसे आप माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ या इसके बिना ले सकते हैं। इस इंजन की क्षमता 82Ps अधिकतम पावर के साथ ही 112Nm पीक टॉर्क जेनरेट करने की है। कंपनी ने इसमें 5-स्पीड मैनुअल के साथ AMT गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया है।

कई कलर ऑप्शन्स के साथ आती है 2024 New Maruti Swift


2024 New Maruti Swift में कंपनी ने कई कलर विकल्प दिए हैं। इसमे आपको छह मोनोटोन कलर- मैग्मा ग्रे, सिज़लिंग रेड, लस्टर ब्लू, नॉवेल ऑरेंज, पर्ल आर्कटिक व्हाइट और स्पलेंडिड सिल्वर मिलते हैं। तो वहीं तीन डुअल-टोन रंग विकल्प- लस्टर ब्लू + मिडनाइट ब्लैक रूफ, सिज़लिंग रेड + मिडनाइट ब्लैक रूफ और पर्ल आर्कटिक व्हाइट + मिडनाइट ब्लैक रूफ भी मिल जाते हैं।

2024 New Maruti Swift के आधुनिक फीचर्स
2024 New Maruti Swift में पहले के मुकाबले कई नए और आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इसके टॉप मॉडल ZXi+ मॉडल की बात करें तो इसमें आपको डिजिटल एसी कंट्रोल पैनल, 9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्राइवर फोकस्ड कॉकपिट, वायरलेस फोन चार्जर, सुजुकी कनेक्ट, 16 इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील्स और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे आधुनिक फीचर्स मिलते हैं।