home page

WEATHER UPDATE : होली से पहले इन राज्यों में मौसम बदलेगा रंग, मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट!

WEATHER UPDATE : जैसा की आप जानते है होली के अब कुछ ही दिन बाकी रह गये है| और अब दिन के समय में गर्मी का अहसास भी होने लगा है| मार्च के महीने के अभी आधा ही निकला है की कुछ राज्यों में पारा 30 डिग्री के पार चला गया है| वहीं मौसम विभाग ने देश के कुछ राज्यों में बारीश का अनुमान भी लगाया हैं| ऐसे में आइए आर्टिकल में जानते है होली पर कुदरत देश के किन किन राज्यों में अपना रंग बरसायगा|

 | 
WEATHER UPDATE : होली से पहले इन राज्यों में मौसम बदलेगा रंग, मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट  

HR NEWS HUB, (ब्यूरो) : नई दिल्ली| मार्च का महीना आधा खत्म हो गया है और होली बस चंद दिनों में आने वाली है। ऐसे में मौसम के बदले रूप को देखते हुए काफी लोगों के मन में एक सवाल जरूर उठ रहा होगा कि इस बार होली चिलचिलाती हुई गर्मी में मनेगी या फिर इंद्र देव का कुछ और ही प्लान है। आइए जानते हैं कि होली से पहले देश के मौसम का मिजाज क्या कह रहा है। जुड़े रहे खबर में अंत तक...

किशोर बियाणी के इस ऑफर ने बैंको को किया हैरान, जानिए पूरा मामला

 

 


इन राज्यों में अगले 3 दिनों तक होगी बारिश-
भले ही दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में धूप अब चुभने लगी है लेकिन IMD ने अभी भी देश के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि (hailstorm) पड़ने की भविष्यवाणी जारी की है। IMD के आने वाले तीन दिनों तक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी का आसार जताया है। वहीं अगले दो दिनों तक पश्चिम बंगाल में गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है।वहीं कल झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़ में भी बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है।


दिल्ली में धूप के साथ बादल भी छाए रहेंगे-
दिल्ली में इन दिनों गर्मी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। सुबह- शाम की ठंड भी रफूचक्कर हो गई है। आज राजधानी का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस (temperature 30 degree celsius) के पार चला गया और आने वाले तीन दिनों तक दिल्ली में चमचमाती हुई धूप रहने वाली है। हालांकि होली से दो दिन पहले दिल्ली में फिर से बादल छाने लग जाएंगे और होली वाले दिन भी नीले आसमान में काले बादल दिखाई दे सकते हैं। हालांकि इसके बाद भी दिल्ली का तापमान अगले एक सप्ताह तक 30 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच ही रहने वाला है।

किशोर बियाणी के इस ऑफर ने बैंको को किया हैरान, जानिए पूरा मामला

यूपी-बिहार में कैसा रहेगा मौसम-
होली से पहले दिल्ली ही नहीं यूपी बिहार के मौसम ने भी करवट बदल ली है। बस फर्क इतना ही है कि दिल्ली में चमचमाती हुई धूप निकल रही है तो बिहार में आने वाले पांच दिनों तक तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की उम्मीद की जा रही है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी कर दिया (Meteorological department also issued yellow alert) है। वहीं उत्तर प्रदेश की बात करें तो वहां पर गर्मी और बारिश का मिलाजुला असर देखने को मिलेगा। कल पूर्वी यूपी के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है। वहीं पश्चिमी यूपी में मौसम साफ बना रहेगा। हालांकि उसके बाद 21 मार्च से 24 मार्च तक मौसम साफ रहेगा।