home page

Weather Update : बदलने वाला है मौसम का मिजाज, 14 फरवरी तक उत्तर भारत के इन राज्यों में होगी बारिश, जारी हुआ अलर्ट

IMD Weather News : हाल ही में मौसमी विभाग कि तरफ से एक अपडेट जारी हुआ है जिसमें कहा जा रहा है कि उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। आपको बात दें कि यूपी और बिहार जैसे उत्तर भारत के राज्यों में 12 से 14 फरवरी तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। आइए नीचे आर्टिकल में जानते है इस अपडेट के बारे में डिटेल से.

 | 
Weather Update : बदलने वाला है मौसम का मिजाज, 14 फरवरी तक उत्तर भारत के इन राज्यों में होगी बारिश, जारी हुआ अलर्ट

HARYANA NEWS HUB : फरवरी का महीना चल रहा है और तेज़ धूप आने की वजह से ठंड बेअसर हो रही है | गलन वलै ठंड के साथ साथ कोहरा भी छाना बंद हो गया है | देशभर से ठंड वापस जा रही है। उत्तर भारत( North India ) में दिन में धूप निकल रही है। उधर, आज से मध्य भारत का मौसम( weather in central india ) बदल गया है।

बैंक के Savings account से पा सकते है FD वाला ब्याज, अपनाएं ये टिप्स

आने वाले तीन दिनों तक बारिश के आसार( How many days are there chances of rain ) हैं, जबकि पूर्वी भारत( eastern india ) में 12 से 14 फरवरी के बीच बारिश की संभावना( How long is the possibility of rain ) जताई गई है।

इसके अलावा, उत्तर भारत में भी जल्द मौसम का मिजाज बदलने वाला है। 10 फरवरी को जहां बिहार में शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की गई है, तो यूपी और बिहार जैसे उत्तर भारत के राज्यों में 12 से 14 फरवरी तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।


मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तर भारत में इन दिनों न्यूनतम तापमान पांच से 10 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया जा रहा है। आज सबसे कम तापमान हरियाणा के हिसार में 3.6 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, साउथईस्ट राजस्थान, साउथ बिहार, नॉर्थ झारखंड और उत्तरी गंगीय पश्चिम बंगाल में शीतलहर दर्ज की गई।

UP School Time Change : यूपी के स्कूलों का बदला समय, जानिए नया टाइम टेबल

पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा में 10 से 13 फरवरी, दक्षिणी उत्तर प्रदेश, दक्षिणी बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल में 12 से 14 फरवरी तक बारिश होने वाली है। इसके अलावा, पूर्वी एमपी, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में कल और परसों व बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल में 13 और 14 फरवरी को आंधी तूफान और बिजली कड़कने की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा, तेलंगाना में 10 और 11 फरवरी को हल्की बारिश होगी।


उत्तर पश्चिम भारत, मध्य, पूर्वी और पश्चिमी भारत में अगले पांच दिनों में न्यूनतम तापमान में काफी बढ़ोतरी होने वाली है। मिनिमम टेम्प्रेचर तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने वाला है। वहीं, बिहार में 10 फरवरी को शीतलहर की चेतावनी जारी की गई है।