home page

Weather Update : दिल्ली समेत इन राज्यों में भयंकर ठंड, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

IMD Update : आपको बता दें कि फिलहाल पूरे उत्तर भारत में काडके की ठंड का प्रकोप जारी है। लोगों कंपकपांती ठंड का सामना करनर पड़रहा है। लेकिन हाल ही में मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि दिल्ली समेंत इन राज्यो में अभी भी नही मिलेगी ठंड से राहत, जबकि दक्षिण में हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है। चलिए जानते है खबर में कितने दिन भयंकर ठंड का सामना करना पड़ेगा-
 | 
Weather Update : दिल्ली समेत इन राज्यों में भयंकर ठंड, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Haryana News Hub : दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत समूचे उत्तर भारत में जनवरी के आखिरी हफ्ते में भी हाड़ कंपाने वाली सर्दी (bone shivering cold) पड़ती दिखी है।इस बीच, 24-25 जनवरी 2024 की दरमियानी रात को राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी के बाद कोहरे (fogafter light drizzle) से थोड़ी राहत जरूर मिली पर फिलहाल ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही.


मौसम विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार (25 जनवरी) को जानकारी दी कि दो पश्चिमी विक्षोभ के चलते 25 से 28 जनवरी तक हिमालय से सटे इलाकों में हल्की बर्फबारी और बारिश के आसार हैं।वहीं, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और छत्तीसगढ़ में अगले दो से तीन दिनों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

Affair Story : जवान चाची से इश्क कर बैठा भतीजा, कमरे में आधी रात को पहुंचा

Delhi-NCR में रहेगी कड़ाके की ठंड
दिल्ली-एनसीआर  (Delhi-NCR) गुरुवार सुबह घने कोहरे की गिरफ्त में नजर आए है।आईएमडी के अनुसार, 28 जनवरी की सुबह तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रह सकता है।सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं।पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में ठिठुरन भी बनी है, जबकि पंजाब-हरियाणा के साथ दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ सहित मुजफ्फरनगर में भी हल्की बारिश की संभावना है।

उत्तर भारत के लिए Cold Day का अलर्ट
यही नहीं, आईएमडी ने पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान जैसे उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में 'कोल्ड डे' और 'सीवियर कोल्ड डे' का अलर्ट जारी किया है।दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

फ्लाइट, ट्रेन सेवाओं पर भी पड़ा असर

Success Story : खूबसूरती के मामले में सभी एक्ट्रेस को मात देती है ये महिला


कोहरे के चलते बुधवार देर रात से करीब 122 उड़ानें डिले हैं जिनमें तकरीबन डेढ़ दर्जन उड़ानों को छोड़ दें तो अधिकांश में आधे से डेढ़ घंटे की देरी रही।बुधवार को घने कोहरे की वजह से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में रियाद की उड़ान नई दिल्ली से 11 घंटे की देरी से रवाना हुई।रियाद से नई दिल्ली आने वाली उड़ान भी 10 घंटे देरी से पहुंची।इसी तरह जेद्दा के लिए नई दिल्ली से उड़ान की प्रस्थान में करीब सात घंटे की देरी हुई।ढाका से नई दिल्ली की उड़ान करीब चार घंटे की विलंब से पहुंची.

घरेलू उड़ानों में वाराणसी की फ्लाइट छह घंटे, श्रीनगर की उड़ान चार घंटे व लखनऊ की उड़ान करीब पांच घंटे देरी से रवाना हुई।ऐसे ही वंदे भारत, राजधानी, शताब्दी सहित लंबी दूरी की 100 से अधिक ट्रेनें घंटों विलंब से दिल्ली पहुंची।इस कारण कई ट्रेनों के प्रस्थान समय में बदलाव करना पड़ा है।अभी 28 जनवरी तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा.