home page

Weather Update : दिल्ली में भयंकर ठंड के बीच होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

IMD Weather Update : देश की राजधानी दिल्ली में ठंड की सितम जारी है। लोगों को घर से बाहर निकलते ही कड़ाके की ठंड का एहसास हो रहा है। वहीं कई इलाकों में हल्की बारिश भी दर्ज की गई है। हाल ही में मौसम विभाग ने आने वालो 7 दिनों के मौसम में एक बार फिर बारिश की संभावना जताई है। आईए जानते है दिल्ली में आने वाले दिनो में कहां कहां होगी बारिश
 | 
Weather Update : दिल्ली में भयंकर ठंड के बीच होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

 HARYANA NEW HUB : मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी 10 जनवरी को जस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा में भीषण से बहुत भीषण ठंडा दिन होने की संभावना है।

देशभर के कई राज्यों में कड़ाके की सर्दी के चलते लोग घरों में ही रहने को मजबूर हैं. कोहरे का असर उड़ानों से लेकर ट्रेनों तक सभी विमान सेवाओं पर पड़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी बुधवार (10 जनवरी 2024) को दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, झारखंड, पंजाब और राजस्थान के कई हिस्सों में कोल्डवेव की संभावना है।

Delhi के इस इलाके मे बेहद खास होता है नए साल का जश्न, पूरी रात चलती है पार्टी

मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में बुधवार (10 जनवरी 2024) को दिन में बादल छाए रहने की संभावना है. इसके साथ ही कई हिस्सों में हल्की बारिश भी हो सकती है. राजधानी में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि इससे पहले सोमवार को न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री दर्ज किया गया था।

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में सोमवार को इस महीने का अब तक का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

भारत मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि आज राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में भीषण से बहुत भीषण ठंडा दिन होने की संभावना है।

Delhi के इस इलाके मे बेहद खास होता है नए साल का जश्न, पूरी रात चलती है पार्टी


इसके अलावा आईएमडी ने हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में अगले 7 दिनों तक ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. मौसम विभाग ने 10 जनवरी को ठंड को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।