home page

Weather Update : दिल्ली-एनसीआर में बारिश के कारण बढ़ेगी ठंड, आज भी हो सकती है बरसात!

Weather Update : बता दें कि कल रात हुई दिल्ली एनसीआर में बारिश के कारण ठंड फिर से बढ़ेगी। मौसम विभाग के अनुसार आज भी दिल्ली में झमाझम बारिश हो सकती है। वहीं 50 किलोमीटर की रफ्तार से ठंडी हवाएं भी चलेगी। आईए जानते हैं आने वाले दिनों का मौसम नीचे खबर में विस्तार से...

 | 
Weather Update : दिल्ली-एनसीआर में बारिश के कारण बढ़ेगी ठंड, आज भी हो सकती है बरसात!


HARYANA NEWS HUB, नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) का मौसम अचानक बदल गया है. दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत एनसीआर के कई इलाकों में मंगलवार तड़के बारिश से मौसम बदल गया है और ठिठुरन बढ़ गई है. दिल्ली और इसके आसपास के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में मंगलवार तड़के बारिश हुई.दिल्ली के आसपास में यानी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के भी कुछ हिस्सों में भी बारिश हुई. मौसम विभाग ने पहले ही इस बाबत अलर्ट जारी कर दिया था.

जारी हुआ 500 रूपए का नया नोट, RBI ने दिया एक और महत्वपूर्ण अपडेट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज यानी मंगलवार दिन में और बारिश की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश जारी रहेगी. दिल्ली-एनसीआर में बारिश की वजह से ठंड अचानक बढ़ गई है. माना जा रहा है कि इस बारिश की वजह से एक बार फिर से सर्दी का यूटर्न (U turn) होगा.

दरअसल, दिल्ली-एनसीआर में न केवल बारिश हो रही है, बल्कि हवाएं भी चल रही हैं. मौसम विभाग की मानें तो कुरूक्षेत्र, कैथल, नरवाना, करनाल, राजौंद, असंध, सफीदों, रोहतक, चरखी दादरी (हरियाणा) सहारनपुर, गंगोह (यूपी), दिल्ली और एनसीआर, पानीपत के कई स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश अथवा बूंदाबांदी हो रही है और 30-40 किमी/घंटा की गति से तेज़ हवाएं चल रही हैं.


समाचार एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें बारिश का नजारा देखा जा सकता है. मंडी हाउस और निजामुद्दीन फ्लाइओवर के पास बारिश हो रही है. इस बूंदाबांदी की वजह से दिल्ली की फिजा में एक बार फिर से ठंडक बढ़ गई है. सुबह जब लोगों की नींद खुलेगी तो अन्य दिनों के मुकाबले उन्हें दिल्ली की सुबह कुछ अलग एहसास होगा. मौसम विभाग की मानें तो तापमान में गिरावट आएगी. हालांकि, इस बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर की वायु गुणवत्ता (air quality) में सुधार जरूर होगा.

जारी हुआ 500 रूपए का नया नोट, RBI ने दिया एक और महत्वपूर्ण अपडेट

आज कैसा रहेगा मौसम-
बता दें कि आईएमडी (IMD) ने सोमवार और मंगलवार के लिए दिल्ली में आंशिक रूप से बादल और धुंध छाए रहने का अनुमान जताया था. इतना ही नहीं. मौसम विभाग ने मंगलवार को तेज हवाओं के साथ बारिश होने तथा बुधवार को बादल छाए रहने, मध्यम बारिश या बूंदाबांदी होने अनुमान जताया है. बता दें कि दिल्ली में आखिरी बार बारिश 1 से 5 फरवरी के बीच दर्ज की गई थी.