home page

Weather Latest Update : वापस आ गई है ठंड! जानिए कब तब जारी रहेगी बारिश

IMD Weather : आज मार्च महीने का दुसरा दिन है और आज से बारिश का दौर शुरु हो गया है। आपको बता दें कि कई इलाकों में बारिश के साथ ओले भी देखने को मिले है। मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में बारिश और ओले के कारण एक बार फिर से ठंड वापस आ सकती है। आइए नीचे आर्टिकल में जानते है मौसम का हाल.

 | 
Weather Latest Update : वापस आ गई है ठंड! जानिए कब तब जारी रहेगी बारिश

HARYANA NEWS HUB : यूपी( UP ka Mausam ), दिल्ली( Delhi ka mausam ) समेत पूरे उत्तर भारत में बारिश का दौर शुरू हो गया है। कई जगहों पर बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई है जिसके चलते तापमान में भी थोड़ी गिरावट दर्ज की जा रही है, जिससे हल्की ठंड वापस आ गई है। दिन में धूप खिल रही है लेकिन सुबह शाम को ठंड का एहसास हो रहा है। धर, पहाड़ी राज्यों में भारी बारिश और बर्फबारी जारी है।

जिसका असर मैदानी इलाकों में भी दिख रहा है। मौसम विभाग ( weather update ) ने बताया है कि उत्तर भारत( North India ) के पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों( Western Himalayan regions ) और मैदानी इलाकों में दो मार्च तक बारिश, आंधी तूफान, ओलावृष्टि जारी रहने वाली है। इसके बाद इसमें कमी आएगी और यह थम जाएगी। वहीं, पूर्वोत्तर भारत में भी तीन मार्च को ओलावृष्टि और आंधी तूफान की चेतावनी जारी की गई है।

UP वालों के लिए ताजा अपडेट, इतने दिन बंद रहेंगे ठेके, जानिए लिस्ट

अगले 24 घंटों में यहां होगी बारिश :

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटे में जमकर बारिश हुई। इसके अलावा, पंजाब, उत्तर प्रदेश (up mausam today), हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली(delhi mausam), राजस्थान, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना, सौराष्ट्र आदि में हल्की से मध्यम बारिश हुई। वहीं, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में भारी बरसात और बर्फबारी हुई है।

इन राज्यों में कहर ढहाएगी आंधी-तूफान और बारिश : 

मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब (punjab weather today), हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश में तेज हवाएं, आंधी तूफान और बारिश होगी। इसके अलावा, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश में भी दो मार्च को बारिश का अलर्ट है। वहीं, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में दो मार्च को भारी बरसात होने वाली है। इसके अलावा, इन पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी भी होगी। 

HBSE : ये स्टूडेंट होंगे अबकी बार फ़ैल, हरियाणा बोर्ड की तरफ से आया नोटिस

जानिये किस तारीख को कहां होगी बारिश :

मौसम विभाग ने बताया है कि जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान(rajasthan ka mausam), पंजाब, हरियाणा(haryana weather), चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में दो मार्च को ओले गिरेंगे।  अन्य राज्यों के मौसम की बात करें तो मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा में दो मार्च, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में दो और तीन मार्च, बिहार, झारखंड, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में दो से चार मार्च, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा में तीन और चार मार्च को बारिश होगी। वहीं, छत्तीसगढ़ में दो और बिहार व झारखंड में तीन मार्च को ओले गिरने की चेतावनी जारी की गई है।