home page

WEATHER FORECAST : कड़ाके की ठंड में इन राज्यों में बरसेंगे बादल, मौसम विभाब ने जारी किया रेड़ अलर्ट

नए साल की शुरूआत हो चुकी है और इसके साथ ही सर्दी का भी कहर जारी है। देश के कई राज्यों में ठंडी हवाएं चली हैं जिसकी वजह से तापमान नीचे आ गया है। पहाड़ी हिस्सों में लगातार हो रही बर्फबारी ने जिंदगी की रफ्तार पर ही ब्रेक लगा दिया है। इन राज्यों में कड़ाके की ठंड के बीच रेड़ अलर्ट जारी किया है। आइए नीचे जानते है अपने जिले के मौसम का हाल-
 | 
WEATHER FORECAST : कड़ाके की ठंड में इन राज्यों में बरसेंगे बादल, मौसम विभाब ने जारी किया रेड़ अलर्ट

Haryana News Hub : देश के अधिकतर हिस्सों में तापमान लगातार नीचे गिरने से लोगों की कंपकंपी बंधी हुई है। पहाड़ी हिस्सों में लगातार हो रही बर्फबारी ने जिंदगी की रफ्तार पर ही ब्रेक लगा दिया है, जिससे हर कोई काफी परेशान हैं। राजधानी दिल्ली सहित दिल्ली एनसीआर के तमाम इलाकों में सुबह से घना कोहरा छाया (dense fog shadow) हुआ है, जिससे हर कोई परेशान है। इतना ही नहीं सड़कों पर वाहनों की रफ्तार भी रेंगती दिख रही है। राजस्थान, मध्यम प्रदेश और बिहार में कड़ाके की सर्दी ने लोगों को घरों में रहने के लिए मजबूर कर दिया है।

UP News : अब चैन की नींद नहीं सो सकेगी यूपी के इस जिले की पुलिस, लागू हुआ टोकन सिस्टम

सुबह-शाम लोग अलाव जलाकर समय बिताने को मजबूर हैं। देश के कुछ दक्षिणी हिस्सों में झमाझम बारिश होने से हर किसी का जीना मुहाल हो गया है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) के मुताबिक कई हिस्सों में बारिश के साथ बारिश होने की उम्मीद जताथई है।


इन हिस्सों में बारिश होने की संभावना

आईएमडी के मुताबिक, पूर्व उत्तर प्रदेश में 3 से 5 जनवरी तक गरज चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही 31 नवंबर 2023 तक मिली जानकारी के मुताबिक, 20 स्थानों पर पारा 15 डिग्री सेल्सियस के नीचे दर्ज किया गया।

इसके साथ ही सबसे ठंडा गाजियाबाद रहा। दिन का तापमान 12.2 डिग्री ‌सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। बुलंदशहर में सर्दी का सितम देखने को मिला। इसके अलावा बिहार में तमाम जिलों में हवा की रफ्तार 8-10 किलोमीटर रही।

UP News : अब चैन की नींद नहीं सो सकेगी यूपी के इस जिले की पुलिस, लागू हुआ टोकन सिस्टम

दक्षिण बिहार के भोजपुर, बक्सर, औरंगाबाद, रोहतास, भभुआ, लखीसराय में बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं, जहानाबाद, राजधानी पटना के कुछ इलाकों में नालंदा, गया, नवादा, बेगूसराय, शेखपुरा, बांका, जमुई, खगड़िया, मुंगेर, जहानाबाद और दक्षिण पूर्व बिहार के भागलपुर में बारिश होने की उम्मीद जताई है।

मिलेगी कड़ाके की सर्दी से राहत

UP News : अब चैन की नींद नहीं सो सकेगी यूपी के इस जिले की पुलिस, लागू हुआ टोकन सिस्टम

आईएमडी के अनुसार, पश्चिमी यूपी में मानसून शुष्स रहेगा और ठंड का स्तर बढ़ सकता है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश से ठंड बढ़ने की उम्मीद है। इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की जाएगी। सुबह घना कोहरा छाया रहने की उम्मीद है। इसके अलावा बहराइच, सीतापुर, बाराबंकी, सहारनपुर, शामली और आसपास क्षेत्र में कड़ाके की सर्दी बढ़ने की उम्मीद है। अगले कुछ दिन सर्दी का दौर जारी रह सकता है।