home page

UP Mausam Update : यूपी के इन 20 जिलों में बारिश का अलर्ट हुआ जारी, जानिए ताजा अपडेट

UP Weather News : हाल ही में मौसम विभाग की और से एक ताजा अपडेट जारी हुआ है। आपको बता दें कि यूपी में बर्फीली हवाओं के चलते अब यूपी में 28 फरवरी को इन 20 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी हो गया है। आइए नीचे आर्टिकल में जानते है इन जिलों के बारे में डिटेल से.

 | 
UP Mausam Update : यूपी के इन 20 जिलों में बारिश का अलर्ट हुआ जारी, जानिए ताजा अपडेट

HARYANA NEWS HUB, New Delhi : आपको बता दें कि पहाड़ों पर अत्यधिक बर्फबारी के कारण मौसम में बदलाव( change in weather ) हो रहा है। तेज हवा के बावजूद दिन में भी गर्मी अपेक्षा के अनुरूप नहीं बढ़ सकी है। इस बीच मौसम विज्ञानियों( meteorologists ) ने 28 फरवरी को यूपी के कई जिलो में बारिश की सम्‍भावना( Chance of rain in UP ) जताई है। इस दिन प्रदेश के करीब 20 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। 

UP : योगी सरकार ने दिया बिजली उपभोक्ताओं को तोहफा, जारी किया ये आदेश

वहीं,  कानपुर में मौसम विभाग( Latest update from meteorological department ) के अनुसार 27 को हल्की से मध्यम बारिश संभव है। 26 से लगातार हल्के बादल बने रहेंगे। यहां बर्फीली हवाओं की वजह से न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री पहुंच गया। इसने रात में सर्दी बढ़ा दी। यह सामान्य से 4.2 डिग्री कम है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश भर में पछुआ हवाएं चल रही हैं। दिन में धूप खिल रही है लेकिन उतनी तपिश नहीं है। सुबह और शाम के समय हल्‍की ठंड महसूस हो रही है। लोग अब भी स्‍वेटर पहनकर ही बाहर निकल रहे हैं। 

UP UPDATE : UP परिवहन निगम की बसों से सफ़र करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब आप भी कर पाएंगे फ्री में सफ़र

इन जिलों में हो सकती है बारिश :

मौसम विज्ञानियों ने जिन जिलों में बारिश की सम्‍भावना जताई है उनमें चित्रकूट, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, बलिया, मऊ, देवरिया, आजमगढ़, झांसी, कौशांबी, बांदा, फतेहपुर, महोबा, हमीरपुर, वाराणसी और ललितपुर शामिल हैं। इन जिलों के आसपास के इलाकों में भी बारिश हो सकती है।  इस दौरान पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण यूपी के इन जिलों में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती हैं।