home page

UP Ka Mausam : यूपी वालों के लिए जरूरी अलर्ट! इस दिन से होगी बारिश मचाएगी कहर, IMD ने दिया ताजा अपडेट

up weather : जब पीछली बार बारिश हुई थी तो उस बारिश के कारण बहुत से किसानों का नुकसान हुआ था। ऐसे में हाल ही में मौसम विभाग से एक ताजा अपडेट सामने आया है । कहा जा रहा है कि इस दिन से बारिश फिर से कहर मचाएगी। आपको बता दें कि 12 मार्च से नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में मौसम में असर डालेगा। आइए नीचे आर्टिकल में जानते है इस अपडेट के बारे में डिटेल से.

 | 
UP Ka Mausam : यूपी वालों के लिए जरूरी अलर्ट! इस दिन से होगी बारिश मचाएगी कहर, IMD ने दिया ताजा अपडेट

HARYANA NEWS HUB : उत्तर भारत( North India ) में भले ही इन दिनों दिन में तेज धूप खिल रही हो, लेकिन आने वाले दिनों में मौसम में बड़ा बदलाव होने वाला है। यूपी समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश होगी( There will be heavy rain in UP )। मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र( Western Himalayan Region ) में 11 से 14 मार्च और मैदानी इलाकों में 13 मार्च को बारिश होने जा रही है।


पिछले 24 घंटे की बात करें तो अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश( Light rain in Arunachal Pradesh ) हुई। इसके अलावा, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, केरल और माहे में हल्की से मध्यम बरसात हुई। मौसम विभाग ने बताया है कि इस समय एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस ( Western Disturbance ) छाया हुआ है, जबकि 12 मार्च से नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में मौसम में असर डालेगा।

8th Pay Commission : इस फॉर्मूले से बढ़ेगी कर्मचारियों की सैलरी, नही आएगा आठवां वेतन आयोग


मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में 10 से 14 मार्च तक बारिश और बर्फबारी होने जा रही है। इस बीच कई इलाकों में आंधी तूफान चलने की भी चेतावनी जारी की गई है।

वहीं, उत्तराखंड में 11 और 12 मार्च और कई जगह 13 और 14 मार्च को बारिश व बर्फबारी होगी। 13 मार्च को आंधी तूफान व बिजली कड़क सकती है। इसके अलावा, मैदानी इलाकों की बात करें तो पंजाब में 11-14 मार्च, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 13 मार्च को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।

Love Story : बॉयफ्रेंड से मुझे हो गई है घृणा, मेरे साथ बाथरूम में किया ये....

वहीं, मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि उत्तर प्रदेश में 9 मार्च को 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने वाली हैं। ओडिशा, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 9 मार्च को हल्की बरसात होगी। 


इसके अलावा, अरुणाचल प्रदेश में 9-15 मर्च, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 13 और 14 मार्च को बारिश होगी। वहीं, केरल और माहे में 9-11 मार्च, तटीय आंध्र प्रदेश में 9 और 10 मार्च को बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।