home page

Today Mausam : Delhi-NCR वालों को ठंड ने दिया जबरदस्त अटैक, जानिए IMD का रेड अलर्ट

Today Weather in Delhi-NCR : हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दे कि दिल्ली-एनसीआर( Delhi-NCR News ) वालो के लिए मौसम विभाग( IMD's red alert ) ने हाल ही में एक रैड अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि इन दिनों में ठंड अपना असर तीन गुणा ज्यादा करने वाली है। दरअसल घने कोहरे ने लोगों के लिए बहुत सी मुश्किलें खड़ी कर दी है। नीचे आर्टिकल में दिल्ली एनसीआर( Delhi-NCR Weather )वालें IMD के इस रेड अलर्ट के बारे में डिटेल से.

 | 
Today Mausam : Delhi-NCR वालों को ठंड ने दिया जबरदस्त अटैक, जानिए IMD का रेड अलर्ट

HARYANA NEWS HUB : आपको बता दे कि दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत( North India ) हाड़कंपाने वाली सर्दी की मार सह रहा है, बर्फीली हवाओं ने लोगों का जीना मुहाल किया हुआ है, हर कोई यही कह रहा है कि बड़ी सर्दी है, कब बदलेंगे हालात। मौसम विभाग का ताजा अपडेट( Latest update from weather department ) और भी ज्यादा डराने वाला है।

IMD ने  यहां पर घने कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और कहा है अगले 24 घंटे में यहां पर बारिश भी हो सकती है, जिसकी वजह से यहां और भी ज्यादा सर्दी बढ़ेगी।

30 दिसंबर को अयोध्या पहुंचेगे PM मोदी, राम मंदिर उद्घाटन के लिए किया ये प्लान

आज दिल्ली में अधिकतम तापमान( Delhi temperature ) 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री रहने की संभावना है तो वहीं लोगों को घर से बाहर निकलते वक्त काफी एहतियात बरतने को कहा गया है। 11 ट्रेनें आज भी लेट हैं तो वहीं विमान सेवाएं भी प्रभावित हैं। सड़कों पर वाहन रेंगते दिखाई पड़ रहे हैं। तो वहीं शीतलहर ने लोगों का बुरी तरह से तंग किया हुआ है।


आईएमडी को उम्मीद है कि अगले हफ्ते से मौसम में बदलाव होगा, एक तो भीषण ठंड और ऊपर से यहां की आबोहवा खराब, जिसके कारण दिल्ली वासी काफी परेशान हैं। आपको बता दें कि भयंकर सर्दी के बीच दिल्ली-एनसीआर में आज AQI 300 से ऊपर ही है।

पंजाबी बाग, दिल्ली - डीपीसीसी पीतम पुरा 356 AQI


पूसा, दिल्ली - आईएमडी पश्चिमी दिल्ली 376 AQI


शादीपुर, दिल्ली - पश्चिमी दिल्ली 348 AQI


मुंडका, दिल्ली - भीम नगर 351 AQI


परपड़गंज, दिल्ली - 339 AQI


अशोक विहार, दिल्ली - डीपीसीसी 351 AQI


लोधी रोड, दिल्ली - 358 AQI


आनंज विहार- 348 AQ

30 दिसंबर को अयोध्या पहुंचेगे PM मोदी, राम मंदिर उद्घाटन के लिए किया ये प्लान

यह भी जानिए :

0 से 50 के बीच AQI 'अच्छा',


51 से 100 के बीच 'संतोषजनक',


101 से 200 के बीच 'मध्यम',


201 से 300 के बीच 'खराब',


301 से 400 के बीच 'बहुत खराब'


401 से 500 के बीच 'गंभीर'


जहां दिल्ली का ये हाल है, तो वहीं पंजाब,हरियाणा, यूपी, बिहार, एमपी, छत्तीसगढ़ में कोहरे और शीतलहर का अलर्ट जारी है तो वहीं हिमाचल, उत्तराखंड और कश्मीर आज भी कड़ाके की ठंड पड़ेगी, कई स्थानों पर येलो अलर्ट जारी है। जबकि साउथ में आज धूप खिली हुई है। कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल में मौसम ड्राई है जबकि पूर्वोत्तर में हल्की बारिश होने के आसार दिख रहे हैं।