home page

School Holidays : यूपी में ठंड के कारण इस जिले में बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां

UP school closed : बता दें कि यूपी में कड़ाके की ठंड अपना कहर बरपा रही है। दिन में घना कोहरा छाने और भीषण शीतलहर चलने के कारण स्कूलों में पांचवी क्लास के बच्चों बच्चों की छुट्टियां बढ़ा दी गई है। इसके अलावा 12वीं क्लास तक के छात्रों की छूटी में इजाफा किया गया है। आईये  नीचे खबर में जानते हैं कितने दिनों की छुट्टियां बढ़ाई गई है।

 | 
School Holidays : यूपी में ठंड के कारण इस जिले में बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां

HARYANA NEWS HUB : उत्तर प्रदेश में बढ़ते ठंड के प्रकोप को देखते हुए पांचवीं तक के स्कूलों की छुट्टी 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। आगरा के जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी के निर्देश पर जिला माध्यमिक शिक्षा अधिकारी जितेंद्र कुमार गौड़ की ओर से जारी किये गये आदेश के अनुसार, ''कक्षा एक से पांचवीं तक के सभी स्कूल 20 जनवरी तक बंद रहेंगे।


आदेश के अनुसार शीतलहर को देखते हुए कक्षा छह से 12वीं तक के स्कूलों का समय बदल दिया गया है, जो कि स्कूल अब सुबह 11 से दोपहर तीन बजकर 30 मिनट तक खुलेंगे। वहीं, प्रदेश में प्राण प्रतिष्ठा के चलते भी 22 जनवरी को स्कूल बंद रहेंगे। आपको बता दे कि यूपी सहित कई अन्य राज्यों में भी 22 जनवरी को स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया गया है।

आपको बता दें कि यूपी में कड़ाके की ठंड जारी है। जिसके चलते लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं। वहीं बहुत जरूरी काम होने पर ही वे घर से बाहर निकल रहे हैं। कई जिलों में सुबह घना कोहरा छाया रहता है। वहीं, दोपहर बाद गलन फिर से बढ़ जाती है।

20 जनवरी तक  5वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी- 
 डीएम  भानूचंद्र गोस्वामी ने पहले से 5वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी 20 जनवरी तक बढ़ा दी है. 15 जनवरी को मकर संक्रांति की छुट्टी होने के कारण 12वीं तक के विद्यालयों का अवकाश रहेगा.  डीएम ने 12वीं तक की छात्रों को राहत देते हुए 16 जनवरी से कक्षा 6 और इससे ऊपर के स्कूलों को दोपहर 11:00 से 3:30 तक संचालित किए जाने के निर्देश दिए हैं।


शनिवार सुबह घना कोहरा और शीतलहर से लोगों में ठिठुरन हो गई.  जबकि गुरुवार की रात सबसे सर्द रही. मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार रात के 4.7 डिग्री के न्यूनतम तापमान के बाद गुरुवार रात को रात का रिकॉर्ड भी टूटा. न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री रहा. इससे पहले 2 जनवरी को न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री के निचले स्तर पर पहुंच गया था.