home page

Rajasthan ka Mausam : राजस्थान के इन 11 जिलों में ठंड का कहर, 5 से 11 जनवरी रेड अलर्ट जारी

Weather Update : देश के सभी राज्यों में ठंड और भारी कोहरे का कहर जारी है। साथ ही, मौसम विभाग ने 5 जनवरी से 11 जनवरी तक राजस्थान के ग्यारह जिलों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है, जिसके बाद रेड अलर्ट जारी किया गया है। नीचे खबर में देखें कि आने वाले दिनों में मौसम कैसा रहेगा-

 | 
Rajasthan ka Mausam : राजस्थान के इन 11 जिलों में ठंड का कहर, 5 से 11 जनवरी रेड अलर्ट जारी

Haryana News Hub : राजस्थान में राजधानी जयपुर समेत प्रदेश भर में कड़ाके की ठंड का असर देखने को मिल रहा है। जयपुर समेत कई जिलों में घना कोहरा भी छाया हुआ है। जनवरी की शुरुआत में ही शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है। 5 जनवरी से 11 जनवरी के बीच जयपुर, भरतपुर, बीकानेर संभाग के करीब 11 जिलों में शीत लहर का रेड अलर्ट जारी हो चुका है। जयपुर, अलवर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, गंगानगर, हनुमानगढ़, दौसा, करौली, धौलपुर, भरतपुर समेत अन्य जगहों पर शीतलहर की संभावना है।


घना कोहरा छाए रहने के आसार

Delhi के इस इलाके मे बेहद खास होता है नए साल का जश्न, पूरी रात चलती है पार्टी

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के मुताबिक घना कोहरा छाए रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान में भी गिरावट होने की संभावना है। 31 दिसंबर से प्रदेश में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। 31 दिसंबर को जयपुर, अजमेर, उदयपुर, कोटा, भरतपुर, जोधपुर और बीकानेर संभागों में कहीं-कहीं पर बारिश होने की संभावना है।

राजधानी जयपुर समेत प्रदेश भर में सुबह खेतों और वाहनों पर ओस की बूंदे नजर आई। मैदानी इलाकों में सबसे ज्यादा सर्दी देखने को मिल रही है। उत्तर भारत से सर्द हवा सीधे मैदानी राज्यों में आ रही है। हाड़ कंपाने वाली सर्दी और कोहरे के चलते जनजीवन प्रभावित हो रहा है। ठंड से लोगों का घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो रहा है। घने कोहरे के चलते विजिबिलिटी कम होने के कारण हाई-वे पर भी वाहनों की रफ्तार धीमी पड़ गई है।


अजमेर में 23.8 डिग्री सेल्सियस

Delhi के इस इलाके मे बेहद खास होता है नए साल का जश्न, पूरी रात चलती है पार्टी


राजस्थान में अधिकतम तापमान की बात की जाए तो अजमेर में 23.8 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में 23.4 डिग्री सेल्सियस, वनस्थली में 22.2 डिग्री सेल्सियस, अलवर में 22 डिग्री सेल्सियस, जयपुर में 22 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 16.9 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 25.2 डिग्री सेल्सियस, कोटा में 18.4 डिग्री सेल्सियस, बूंदी में 22 डिग्री सेल्सियस, चित्तौड़गढ़ में 23.4 डिग्री सेल्सियस, डबोक में 24.2 डिग्री सेल्सियस, बाड़मेर में 28.5 डिग्री सेल्सियस, पाली में 27 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 27.4 डिग्री सेल्सियस, जोधपुर में 27.4 डिग्री सेल्सियस, फलौदी में 26 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 25.1 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 20.9 डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर में 12.9 डिग्री सेल्सियस, धौलपुर में 16.7 डिग्री सेल्सियस, नागौर में 23 डिग्री सेल्सियस, टोंक में 22 डिग्री सेल्सियस रहा।