home page

Delhi-NCR में अगले दो दिन होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Delhi-NCR - दिल्ली में पुलहाल कड़ाके की  ठंड पड़ रही है। लोगों को घना कोहरा और ठंड का सामना करना पड रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों के मौसम में बारिश का अलर्ट जारी किया है। दिल्ली और आसपास के इलाकों में बूंदाबांदी के आसार हैं। आइए नीचे खबर में जानते है आने वाले दिनों के मौसम का हाल...
 | 
Delhi-NCR में अगले दो दिन होगी बारिश

Haryana News Hub : सोमवार को दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की धूप निकली। हल्की धूप के कारण लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली थी। दिल्ली-एनसीआर वालों को ठंड से मिली थोड़ी सी राहत थोड़े समय के लिए ही रही। मौसम विभाग ने एकबार फिर बारिश का अपडेट दे दिया है।
मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार, मंगलवार और बुधवार दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले दो दिनों में दिल्ली और आसपास के इलाकों में बूंदाबांदी के आसार हैं।

 Delhi के इस इलाके मे बेहद खास होता है नए साल का जश्न, पूरी रात चलती है पार्टी

सोमवार को दिल्ली और आसपास के लोगों को गुनगुनी धूप देखने को मिली। लगातार पड़ रही भीषण ठंड से लोगों ने राहत की सांस ली है। अब मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण दिल्ली में एकबार फिर से बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, 9 और 10 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है।
इस विक्षोभ के कारण पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश की पूरी तरह बारिश की संभावना बनी हुई है। पहाड़ों पर बर्फबारी का असर पूरे उत्तर भारत में देखने को मिल सकता है। इसका असर दिल्ली में भी देखने को मिलेगा। दिल्ली एकबार फिर से भीषण ठंड की चपेट में हो सकती है।
सोमवार को दिल्ली में धूप निकलने का असर भी देखने को मिला। लगातार देरी से चल रही ट्रेनें भी समय पर पहुंची हैं। हवा में कोहरे की परत हट जाने की वजह से मौसम साफ दिखाई दिया इससे दृश्यता भी बढ़ गई है। सोमवार को धूप निकलने के कारण सफदरजंग वेधशाला में 18.8 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है।

Delhi के इस इलाके मे बेहद खास होता है नए साल का जश्न, पूरी रात चलती है पार्टी

मौसम विभाग ने बताया कि यह तापमान इस मौसम के हिसाब से सामान्य तापमान है। इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में भी 1 डिग्री की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार को सफदरजंग में 8.2 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है। यह तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा है।