home page

IMD Weather Update : राजस्थान में पारा पहूंचा माइनस डिग्री, मौसम विभाग ने इन राज्यो मे भी जारी की चेतावनी

Delhi, UP - Haryana weather update : बता दें कि पूरे उत्तर भारत में ठंड अपना कहर बरपा रही है। वहीं पिछले कई दिनों से कुछ राज्यों में हल्की और तेज बारिश देखी गई है। जिसकी वजह से एकदम से पारा नीचे आया है। बता दें की इसी बीच मौसम विभाग ने दिल्ली यूपी समेत अन्य राज्यो में घना कोहरा रहने का अलर्ट जारी किया है। आईए जानते हैं आने वाले दिनों का मौसम का हाल विस्तार से...

 | 
 IMD Weather Update : राजस्थान में पारा पहूंचा माइनस डिग्री, मौसम विभाग ने इन राज्यो मे भी जारी की चेतावनी

HARYANA NEWS HUB : दिल्ली समेत उत्तर भारत (Delhi weather update) में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले पांच दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में अभी घने से घना कोहरा जारी रहने वाला है, जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में न्यूनतम तापमान 5-8 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया जा रहा है, जोकि औसत से एक डिग्री सेलसियस कम है। वहीं, आज राजस्थान के सीकर में मिनिमम टेम्प्रेचर -0.5 डिग्री सेल्सियस तक चला गया। 

16 और 17 तारीख को यहां पर होगी बारिश- 

मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश में 12 और 13 जनवरी को बर्फबारी और हल्की बारिश होगी। इसके अलावा, एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस दस्त्क देने वाला है 16 जनवरी से जिसकी वजह से 16 और 17 जनवरी को बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहेगा। वहीं, दक्षिण भारत की बात करें तो तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप में अगले 24 घंटे के दौरान हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट है।

इन राज्यों में छाएगा घना कोहरा- 

ठंड की बात करें तो पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 11 से 15 जनवरी को बहुत घना कोहरा देखने को मिलेगा। इसके अलावा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में 11 और 12 जनवरी को दो दिनों तक सुबह और रात के समय बहुत घना कोहरा छाए रहने की भी चेतावनी जारी की गई है। जम्मू डिविजन, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा में भी 11 से 15 जनवरी के बीच कोहरा देखने को मिलेगा। 


राजस्थाने में इतने दिन चलेगी शीतलहर - 


मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों के दौरान मध्य और पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जाएगी। वहीं, राजस्थान में 11 और 12 जनवरी को शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा, पंजाब और हरियाणा में भी 11 और 12 जनवरी को शीतलहर चलने वाली है।