home page

Delhi-NCR Weather : कड़ाके की ठंड से कब मिलेगी राहत जान लें दिल्ली वाले, आईएमडी ने जारी किया मौसम अपडेट

Delhi-NCR Weather : बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में मौसम ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। आज 12 जनवरी 2024 को दिल्ली में इस सीजन की सबसे ज्यादा ठंडी रात देखी गई। मौसम विभाग के अनुसार अभी नई दिल्ली में ठंड और कोहरे से लोगों को राहत नहीं मिलने वाली। आईए जानते हैं मौसम विभाग द्वारा दी गई इस जानकारी के बारे में विस्तार से....

 | 
Delhi-NCR Weather : कड़ाके की ठंड से कब मिलेगी राहत जान लें दिल्ली वाले, आईएमडी ने जारी किया मौसम अपडेट

HARYANA NEWS HUB : देश की राजधानी नई दिल्ली में इस सीजन के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. आज, 12 जनवरी 2024 को दिल्ली में इस सीजन की सबसे ठंडी रात रही. सफदरजंग इलाके में आज न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री तक पहुंच गया. वहीं, बेहद घने कोहरे ने दिल्ली को अपनी चपेट में लिया हुआ है. मौसम विभाग की मानें तो नई दिल्ली में अभी ठंड और कोहरे का यही आलम रहने वाला है. 


दिल्ली को कब मिलेगी घने कोहरे और सर्दी से राहत-
मौसम विभाग की मानें तो 15 जनवरी तक नई दिल्ली को घने कोहरे से राहत की कई उम्मीद नहीं है. कल यानी 13 जनवरी को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, कल भी नई दिल्ली में घना कोहरा देखने को मिलेगा. 14 जनवरी को भी नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री रहेगा और अधिकतम तापमान 19 डिग्री दर्ज किया जाएगा. 15 जनवरी को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, 14 और 15 जनवरी को भी नई दिल्ली में घना कोहरा देखने को मिलेगा.


दिल्ली में 13 जनवरी तक बेहद घना कोहरा, फिर 14 से 15 जनवरी को घना कोहरा और इसके बाद मध्यम कोहरा रहने के आसार जताए गए हैं. दिल्ली में तापमान में भी मामूली तब्दीली के ही आसार हैं. वहीं, शीतलहर से भी राहत की उम्मीद नहीं है. यानी दिल्ली को आने वाले हफ्ते भी ठंड से राहत नहीं मिलने वाली.

नोएडा-गाजियाबाद में कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग की मानें तो कल यानी 13 जनवरी को गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 17 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, मध्यम कोहरा देखने को मिलेगा. 14 और 15 जनवरी को न्यूनतम तापमान 07 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 से 19 डिग्री के बीच रहेगा. इन दो दिनों में भी गाजियाबाद में मध्यम कोहरा देखने को मिलेगा.

नोएडा की बात करें तो कल न्यूनतम तापमान 07 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री दर्ज किया जाएगा. वहीं, कल नोएडा में हल्का कोहरा रहेगा. 14 और 15 जनवरी की बात करें तो न्यूनतम तापमान 7 से 6 डिग्री के बीच रहेगा. वहीं, अधिकतम तापमान 18 से 19 डिग्री के बीच रहेगा. वहीं, इन दो दिनों में भी नोएडा में हल्का कोहरा देखने को मिलेगा.