home page

Delhi NCR Weather : दिल्ली एनसीआर में ठंड के साथ होगी तेज बारिश, IMD ने जारी किया अगले 2 दिन के मौसम का हाल

Delhi Rain : दिल्ली एनसीआर में कड़ाके की ठंड का कहर जारी है। लोगों को बहुत मुशकिल का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन हाल ही में मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में 3 और 4 फरवरी को दिल्ली में बारिश होगी। 3 फरवरी को आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होगी। वहीं तापमान भी कम रहेगा। आइये जानते हैं मौसम पर पूरा अपडेट। 

 | 
Delhi NCR Weather : दिल्ली एनसीआर में ठंड के साथ होगी तेज बारिश,  IMD ने जारी किया अगले 2 दिन के मौसम का हाल

HARYANA NEWS HUB : दिल्ली में 31 जनवरी और 1 फरवरी को  झमाझम बारिश (torrential rain) के बाद आज (2 फरवरी) फिर सुबह के वक्त घना कोहरा (dense fog) देखा गया। तेज हवाओं के साथ बारिश ने दिल्ली के महीनेभर का सूखा खत्म कर दिया था। इसके बाद आज, दोपहर में ठंड के काफी राहत मिली और धूप भी खिली नजर आई लेकिन दिल्ली में अभी बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है। मौसम विभाग ने दिल्ली में दो दिन बारिश की संभावना जताई है। 

दो दिन होगी बारिश


मौसम विभाग के मुताबिक, 3 और 4 फरवरी को दिल्ली में बारिश होगी। 3 फरवरी को आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होगी। वहीं तापमान भी कम रहेगा। कल दिल्ली में आज की तरह ही न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार है और अधिकतम तापमान भी 21 डिग्री सेल्सियस ही रहेगा। 


तेज हवाओं का भी अलर्ट


हालांकि, 4 फरवरी को तापमान में बढ़त देखी जा सकती है। रविवार को दिल्ली में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और सुबह मध्यम कोहरा रहेगा। इसके अलावा तेज  हवाओं के साथ हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ेंगे। इस दौरान दिल्ली का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है। वहीं अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। यानी वीकेंड पर दिल्लीवालों को बारिश का सामना करना पडे़गा। 

ठंड-कोहरे से अभी नहीं मिलेगी राहत


इसके बाद 5 फरवरी को एक बार फिर घना कोहरा सताएगा। बता दें कि दिल्लीवालों को अभी कोहरे से राहत की कोई उम्मीद नहीं  है। आईएमडी के मुताबिक, 15 फरवरी तक दिल्ली में कोहरा रहेगा। इसके साथ ही ठंड में भी कोई खास कमी की उम्मीद नहीं है। 8 फरवरी तक दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा और अधिकतम तापामन 20 से 21 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।